Homeअपना शहरसरदारपुर - एसडीम राहुल चौहान ने विभिन्न ग्राम पंचायतों में निर्माण कार्यों...

सरदारपुर – एसडीम राहुल चौहान ने विभिन्न ग्राम पंचायतों में निर्माण कार्यों का किया निरीक्षण, गुणवत्ता के साथ कार्य पूरा करने के दिए निर्देश

सरदारपुर। जनपद पंचायत सरदारपुर में शासन से स्वीकृत निर्माण कार्यो का एसडीएम राहुल चौहान ने निरीक्षण किया है। एसडीएम ग्राम पंचायत नरसिंह देवला, बोला, जोलाना, अहमद, लाबरिया सहित अन्य गांवों में चल रहे कार्यों का निरीक्षण करने पहुंचे। ग्राम पंचायत नरसिंह देवला में आंगनवाड़ी निर्माण हेतु जिला जनसुनवाई में कलेक्टर  को ग्राम पंचायत सरपंच की तरफ से एक आवेदन दिया गया था जिसके अंतर्गत आंगनवाड़ी हेतु भूमि आरक्षित करने हेतु निर्देशित करने करने की बात कही गई थी। इसके संबंध में एसडीएम राहुल चौहान द्वारा ग्राम पंचायत में ग्राम वासियों सरपंच, सचिव एवं पटवारी के साथ चिन्हित आंगनवाड़ी स्थल का निरीक्षण किया। लेकिन चिन्हित भूमि गांव से दूर होने के कारण निरस्त करते हुए पटवारी को निर्देश दिए हैं कि आबादी क्षेत्र में ही शासकीय भूमि रिकॉर्ड में चेक कर चिन्हित करें एवं अवगत करवाएं।

गुणवत्ता के साथ कार्य पूरा करने के निर्देश –
एसडीएम राहुल चौहान ग्राम पंचायत जोलाना के ग्राम रामसागर पहुंचे। जहां कुछ समय पूर्व स्वीकृत आंगनवाड़ी का निर्माण कार्य नहीं होने पर एसडीएम चौहान के द्वारा निरीक्षण कर ग्राम पंचायत सचिव को तुरंत निर्माण कार्य शुरू करने के निर्देश दिए थे। जहां पर आंगनवाड़ी निर्माण का कार्य शुरू होने पर एसडीएम ने गुणवत्ता के साथ समय सीमा में कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए है। इधर ग्राम पंचायत अहमद में कुछ वर्ष पूर्व स्कूल निर्माण कार्य हुआ था परंतु बिना विभाग को सौपे अधूरा ही भवन छोड़ दिया गया था। शिकायत पर एसडीएम चौहान द्वारा मौका निरीक्षण किया एवं जांच हेतु दल गठन की  बात कही है।

7 दिवस में बनाए लंबित आयुष्मान कार्ड –
मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के अंतर्गत प्राप्त आवेदनों के निराकरण के पश्चात आज सभी ग्राम पंचायतों में शासन से प्राप्त स्वीकृत प्रमाण पत्रों का वितरण ग्राम पंचायतों में किया गया। इसी का निरीक्षण एसडीएम चौहान द्वारा ग्राम पंचायत नरसिंह देवला, बोला, जोलना, लाबरिया में किया एवं ग्राम पंचायत लाबरिया में ग्राम पंचायत सचिव, सरपंच, उपसरपंच एवं हितग्राहियों की उपस्थिति में कार्यक्रम के संबंध में चर्चा की एवं हितग्राहियों को स्वीकृत प्रमाण पत्र वितरित किए गए। वही आयुष्मान कार्ड बनाने हेतु ग्राम पंचायत सचिव को निर्देश दिए हैं कि 7 दिवस में लंबित आयुष्मान कार्ड बनवाना सुनिश्चित करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!