Homeचेतक टाइम्सदसाई - जैन तीर्थ सम्मेदशिखरजी को पयर्टन क्षेत्र घोषित करने का जैन...

दसाई – जैन तीर्थ सम्मेदशिखरजी को पयर्टन क्षेत्र घोषित करने का जैन समाज ने किया विरोध, मौन रैली निकालकर प्रधानमंत्री के नाम सौपा ज्ञापन

दसाई। जैन समाज के सबसे बडे तीर्थ श्री सम्मेदशिखरजी को पयर्टन क्षेत्र घोषित करने का जैन समाजजनो ने विरोध किया गया। शनिवार को आदिनाथ जिनालय से समाजजनो ने विरोधरुप मौन रैली निकालकर पुलिस चैकी पर दुगार्प्रसाद वैष्णव को प्रधानमंत्री के ज्ञापन दिया गया। ज्ञापन में समाजजाने ने बताया कि 24 तीथर्करो में से 20 तीथर्कर परमात्माओ की पवित्र निवार्ण भूमि विश्व विख्यात श्री सम्मेदशिखरजी तीर्थ हैं।

ऐसे महानतीर्थ को पयर्टन क्षेत्र घोषित करना निश्चित जैन समाज के लिए गलत हैं जिसका जैन समाज विरोध करता हैं वही सरकार से निवेदन किया गया कि ऐसे महानतीथर् भूमि को पयर्टन क्षेत्र की घोषणा से मुक्त कर जैन समाज को सहयोग प्रदान करे। ज्ञापन का वाचन राकेश नाहर ने किया। इस दौरान श्रीसंघ अध्यक्ष जितेन्द्र जैन, पारसमल पावेचा, दिलीप मण्डलेचा, संजय मण्डलेचा, विजय नाहर, सुनिल चण्डालिया, ललित पिपाडा, शेलेन्द्र सियाल, नरेन्द्र देवडा, कमल जैन, पंकज बुरड, महावीर खाबिया, हषिर्त नाहर सहित बडी संख्या में समाजजन उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!