Homeधार जिलाधार - पिता का अधूरा सपना बेटी ने किया पूरा, सिविल जज...

धार – पिता का अधूरा सपना बेटी ने किया पूरा, सिविल जज परीक्षा में प्रदेश में मिला 26वां स्थान, प्रतिदिन 9 घंटे की पढाई

धार। मध्यप्रदेश हाईकोर्ट द्वारा जारी सिविल जज परीक्षा परिणाम घोषित किया गया है। जिसमें धार भारतीय खेल प्राधिकरण में पदस्थ शर्मिला तेजावत की बेटी सलोनी तेजावत को प्रदेश में 26 स्थान प्राप्त हुआ है। सलोनी का न्यायाधीश बनने का सपना शैक्षणिक जीवन की शुरुआत से ही था, हालांकि दूसरी मर्तबा की तैयारी के बाद सलोनी को प्रदेश की मेरिट सूची में स्थान मिला है। इसके पहले प्रयास में इंटरव्यू क्लियर करने के बाद मेरिट सूची में स्थान नहीं मिला था, जिसके बाद सलोनी ने हार नहीं मानी व पुन पढाई की और पूरा फोकस करके अब परिवार सहित जैन समाज का नाम रोशन किया है। परिणाम घोषित होने के बाद सलोनी तेजावत को परिजनों सहित समाज के लोगों ने घर पहुंचकर बडी उपलब्धि को लेकर बधाई दी है।

ब्रेक में वेब सीरीज भी देखी –
सिविल जज परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने वाली सलोनी तेजावत ने चर्चा में बताया कि वर्ष 2020 में इंदौर से ही ग्रेजुएशन पूरा किया था, जिसके अगले ही साल वर्ष 2021 में एलएलएम की पढ़ाई पूरी की। कोरोना काल होने के बावजूद पढ़ाई पर पूरा फोकस रखा। सलोनी के अनुसार सुबह जल्दी उठकर घर का कामकाज पूरा करने के बाद प्रतिदिन 8 से 9 घंटे स्टडी करने का शेड्यूल बना रखा था। पढाई के दौरान बीच में ब्रेक लेकर टीवी पर न्यूज चैनल देखे। साथ ही मोबाइल पर वेब सीरिज देखकर भी अपने आपको रिलेक्स रखा था। वहीं परीक्षा की तैयारी को लेकर विशेष रुप से ध्यान रखा। जिसका ही परिणाम हैं, कि प्रदेश में 26 वां स्थान सलोनी ने पाया है। दरअसल सलोनी के पिता राजेश तेजावत सिविल जज की परीक्षा देकर न्यायाधीश बनना चाहते थे, किंतु उनका यह सपना अधूरा रह गया था।

बचपन में पिता ने ही सलोनी को अपने अधूरे सपने के बारे में बताया था, ऐसे में पिता के अधूरे सपने को पूरा करने का जिम्मा घर की बेटी सलोनी ने उठाया व शैक्षणिक जीवन से ही जज बनने की तैयारी शुरु कर दी थी। परीक्षा परिणाम आने के बाद अब सलोनी को पोस्टिंग देने के साथ ही प्रशिक्षण भी होगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!