Homeझाबुआ जिलापेटलावद - वर्षो से सर्वसुविधा युक्त बस स्टैंड की बाट जोह रहा...

पेटलावद – वर्षो से सर्वसुविधा युक्त बस स्टैंड की बाट जोह रहा है नगर, यात्री होते रहते है परेशान, चौराहों पर लगता है जाम, मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद भी आज तक नही उठा इस और कोई ठोस कदम

आयुषी कुशल राठौर/ मोहन परमार @ पेटलावद। वर्षों से नगर को एक सर्वसुविधा युक्त स्थाई बस स्टेण्ड की कमी खल रही है, लेकिन प्रशासनिक उदासीनता के चलते आज तक नगर को स्थाई बस स्टेण्ड की सौगात नहीं मिल पाई है। कई बार एक स्थान से दूसरे स्थान का चयन कर प्रशासन ने प्रस्ताव शासन को भेजा लेकिन उस पर अमल नहीं हो पाया है। चुनावी दौर में बड़े बड़े वादें करके जितने वाले जनप्रतिनिधियों द्वारा भी बस स्टेण्ड को लेकर उचित निर्णय नही लिया गया व अपना कार्यकाल समाप्त करते रहें।

बस स्टेण्ड पर नहीं है कोई उचित सुविधा-
नगर में वर्षों से एक ही स्थान पर अस्थाई बस स्टेण्ड बनाया गया है, जहां पर यात्रियों के लिए कोई उचित सुविधा नहीं है। न तो परिषद द्वारा वहाँ पानी की व्यवस्था की गई है और ना हीं शौचालय बनाया गया है। जिसके चलते यात्रीयो को खुले में जाना पड़ता है, इस संबंध में नागरिकों द्वारा तात्कालीन एसडीएम हर्षल पंचोली से अस्थाई बनाने का आग्रह किया था जिस पर एसडीएम ने मौक पर आकर उचित कार्रवाही का आश्वासन दिया था। लेकिन आज तक इस समस्या का समाधान नहीं हुआ है। नगर परिषद की उदासिनता के चलते महिलाओं एवं अन्य यात्रियों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, पर उनकी समस्या सुनने वाला कोई नहीं है।

हमेशा रहता है, हादसों का भय-
बता दे कि इसी अस्थाई बस स्टेण्ड से स्टेट हाईवें गुजरता है व अस्थाई बस स्टैंड इस हाइवे के रोड से चिपका हुआ है, जहां प्रतिदिन हजारों की संख्या में वाहनों का आवागमन होता है। तथा बस स्टेण्ड पर जगह के अभाव में बस चालक अपनी मर्जी अनुसार मार्ग के किनारे हीं बसें खड़ी कर देते है, जिससे हमेशा हासदों का अंदेशा बना रहता है। साथ हीं कई बार इस चैराहें पर छोटे बड़े हादसों में लोग घायल हुए है व मौत के मुह में समा गये है, उसके बावजूद इस बस स्टेण्ड की सुध किसी भी प्रकार से नहीं ली गई है। नगर के श्रद्धांजलि चौक पर स्थित अस्थाई बस स्टेण्ड पर कई खामियां हैं, लेकिन शासन-प्रशासन ने इस ओर ध्यान देना उचित नही समझा।

चौराहे पर लगता है जाम-
नगर के युवा नेता विनोद सोलंकी का कहना है की नगर के बस स्टैंड पर बसों के खड़े रहने की व्यवस्था ही नही है एक सुव्यवस्थित बस स्टैंड वर्षो से नही है आये दिन नगर के मुख्य चौराहे पर जाम लग जाता है, रात-दिन दुर्घटना होती रहती है। तहसील पत्रकार संघ के ओपी मालवीय का कहना है की स्थाई बस स्टैंड का मामला गम्भीर होने के बाद भी नगर परिषद और प्रशासन इस और कोई ध्यान नही दे रहे है। चुनावी सभा मे खुद मुख्यमंत्री ने मंच से घोषणा की थी कि हमारी परिषद बनते ही बस स्टैंड बनाएंगे लेकिन आज तक इस और कोई ठोस कदम नही उठाये। अब गर्मी के दिन भी शुरू होने वाले है, हर बार की तरह फिर यात्रियों को बैठने से लेकर अन्य तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। जनहित में जल्द स्थाई बस स्टैंड का निर्माण होना चाहिए।

जल्द ही मिलेगी सौगात –
नगर परिषद अध्यक्ष ललिता योगेश ने इस मामले में कहा की क्षेत्रवासियों को नगर के बस स्टैंड की सौगात बहुत जल्द नगर के आस पास ही मिलेगी ताकि किसी को बस स्टैंड तक जाने के लिए पैसे व समय खर्च करने की आवश्यकता ना पड़े। नगर परिषद सीएमओ आशा भंडारी ने कहा की स्थाई बस स्टैंड को लेकर हमारी पूरी परिषद कोशिश कर रही है, भूमि जो पहले चयनित की गई थी उसका प्रकरण माननीय न्यायालय में विचाराधीन है ओर नयी जगह को लेकर वर्तमान परिषद लगातार प्रयास में है कि जल्द से जल्द स्थाई बस स्टैंड की सुविधाएं क्षेत्र वासियों को उपलब्ध करवायी जाए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!