Homeअपना शहरराजगढ़ - शासकीय महाविद्यालय में राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 पर परिचर्चा का...

राजगढ़ – शासकीय महाविद्यालय में राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 पर परिचर्चा का हुआ आयोजन, मुख्य वक्ता ने बताई राष्ट्रीय शिक्षा नीति की आवश्यकता

राजगढ़। श्री राजेंद्र सूरी शासकीय महाविद्यालय सरदारपुर-राजगढ़ में एक दिवसीय राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के विभिन्न पहलुओं पर परिचर्चा का आयोजन महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो एलएस अलावा एवं वर्ल्ड बैंक/नेक/रुसा प्रभारी प्रो. सरिता जैन के मार्गदर्शन में किया गया। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के तौर पर डॉ. पुष्पलता मिश्रा प्राध्यापक अर्थशास्त्र शासकीय शहीद भगत सिंह महाविद्यालय आष्टा एवं प्रो जेएस जिलानी सहायक प्राध्यापक वाणिज्य शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय खरगोन मौजूद थे। कार्यक्रम में प्रो जेएस जिलानी ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति से जुड़े विभिन्न पहलुओं जैसे की वोकेशनल कोर्स, फील्ड प्रोजेक्ट पर विस्तृत चर्चा की। विद्यार्थियों के परीक्षा से जुड़े विभिन्न प्रश्नों का समाधान भी प्रो जिलानी द्वारा किया गया।

वही डॉ. पुष्पलता मिश्रा ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 की आवश्यकता के बारे में बताया। उन्होंने बहु विषयक शिक्षा को आज के समय की जरूरत बताते हुए कहा की राष्ट्रीय शिक्षा नीति ग्रास एनरोलमेंट रेश्यो को बढ़ाने में सहायक होगी। परिणाम आधारित शिक्षा विद्यार्थियों को अपने करियर में निश्चित रूप से लाभान्वित करेगी। महाविद्यालय के प्राध्यापकों ने भी परिचर्चा में भाग लिया। प्रो. आरके जैन एवं डॉ. रंजना पाटीदार ने अपने विचार प्रस्तुत किए। ऋषिता जोशी, आनंद मारू एवं प्रेमसिंह निनामा आदि छात्रों ने अपना फीडबैक दिया।  कार्यक्रम का संयोजन एवं अतिथि परिचय डॉ सपना कासलीवाल ने किया एवं संचालन डॉ डीएस मुजाल्दा ने किया गया। आभार प्रो. सरिता जैन ने व्यक्त किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!