Homeधार जिलासरदारपुर - खोखले साबित हो रहे जल जीवन मिशन में हर घर...

सरदारपुर – खोखले साबित हो रहे जल जीवन मिशन में हर घर जल के दावे, 1 करोड़ की योजना पूर्ण लेकिन नलो में नही आया पानी, जिला मुख्यालय पहुंचकर ग्रामीणों ने बताई समस्या

सरदारपुर। जल जीवन मिशन के तहत हर घर जल के सरकारी दावे खोखले साबित हो रहे है। ग्राम बड़ोदिया मे 1 करोड़ से अधिक की लागत की नल जल योजना पेयजल के अभाव में बेकार साबित हो रहे है। योजना तो पूर्ण हो चुकी है। लेकिन नवंबर के बाद से नलो मे पानी नही आया। परेशान ग्रामीणों ने मंगलवार को जिला मुख्यालय पहुंचकर जनसुनवाई में अपनी समस्या से अवगत कराते हुए मुख्यमंत्री के नाम अधिकारियों को ज्ञापन दिया है।

पेयजल के लिए भटक रहे ग्रामीण – बड़ोदिया के रमणलाल शर्मा, मनीष पाटीदार, शांतिलाल, गोवर्धन लाल पाटीदार, सुरेश पाटीदार, विमल वर्मा भेरूलाल चावडा, गजेन्द्र भुरिया, सुनील सिंगार, दिनेश वसुनिया, अमरसिंह भूरिया सहित अन्य ग्रामीणों ने जिला मुख्यालय पर पहुंचकर अधिकारियों को बताया कि उनके गांव बड़ोदिया मे नल जल योजना पूर्ण हो चुकी है लेकिन नवंबर से पेयजल के अभाव मे नलों से पानी नही आया। ग्राम के 17 वार्ड की जनसंख्या को पेयजल के लिये इधर-उधर भटकना पड़ रहा है तथा पानी खरीद कर अपनी जरूरतों को पूरा करना पड़ रहा है।

पीएचई कर चुकी करीब 35 लाख खर्च – ग्रामीणों ने यह भी कहा की पीएचई विभाग के द्वारा ग्रामीणों को संतुष्ट करने के लिए ट्यूबवेल खनन करवा दिया जाता है लेकिन उनमे आज तक पानी नहीं निकला। अभी तक करीब 30 से अधिक ट्यूबवेल खनन कर उन पर 35 लाख के करीब की राशि खर्च की जा चुकी है। ग्रामीणों ने बताया कि उक्त राशि से गोविंदपुरा जलाशय से पाइप लाइन डाल दी जाती तो पेयजल समस्या का स्थाई समाधान हो जाता है। ग्रामीणों के लिए तो ठीक पशुओं को भी पीने के लिये भी गांव मे पानी नहीं है। ऐसे मे जल्द से जल्द समस्या का समाधान किया जाए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!