Homeधार जिलाDHAR NEWS : सागौर थाना क्षेत्र में हुई सनसनीखेज लूट की वारदात...

DHAR NEWS : सागौर थाना क्षेत्र में हुई सनसनीखेज लूट की वारदात का पर्दाफाश, पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर आभूषण किए जप्त, जेल में सजा काटने के दौरान मास्टरमाइंड की अन्य आरोपियों से हुई थी दोस्ती  

धार। सागौर थाना क्षेत्र के ग्राम कुंवरसी में हुई सनसनीखेज लूट की वारदात का पुलिस ने खुलासा किया है। 09 अप्रेल को पुलिस थाना सागौर क्षेत्र अंतर्गत ग्राम कुंवरसी के रहने वाले व्यापारी नवीन पिता सुरेश जायसवाल के द्वारा अपने घर में रात्रि को अज्ञात चार व्यक्तियों के द्वारा दुकान से शटर को उठाकर प्रवेश कर उन्हें एवं उनके माता-पिता को बंधक बनाकर चाकू एवं ब्लेड से चोट पहुंचाकर घर में रखी अलमारी से सोने चांदी का हार, झुमके, मंगलसूत्र ,चैन अंगूठी,पायजप, बिछुड़ी सहित नगदी 50 हजार रुपये एवं विवो कंपनी का मोबाइल एवं कीपैड मोबाइल लूटकर ले गए थे। फरियादी की दी गई सूचना पर थाना सागौर पर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया।

इस सनसनीखेज लूट की वारदात से आसपास के ग्रामीणों में दहशत थी। जिसे गंभीरता से लेते हुए पुलिस उपमहानिरीक्षक महोदय ग्रामीण चंद्रशेखर सोलंकी एवं पुलिस अधीक्षक धार मनोज कुमार सिंह एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक देवेंद्र पाटीदार के द्वारा ग्राम कुंवरसी के घटनास्थल पर पहुंचकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए थे। तथा जिला पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह के द्वारा उक्त घटना को गंभीरता से लेते हुए नगर पुलिस अधीक्षक पीथमपुर तरुनेद्र सिंह बघेल के निर्देशन में अनुभाग पीथमपुर के अधिकारियों कर्मचारियों की एक विशेष टीम बनाई गई। टीम के द्वारा घटनास्थल ग्राम कुंवरसिं से आने जाने वाले अलग-अलग मार्गों पर सीसीटीवी फुटेज निकाले गए एवं साइबर सेल धार की मदद ली गई। घटना दिनांक को ग्राम कुंवरसिं से पीथमपुर, धार की तरफ जाने वाले रास्ते पर उसी समय में दो मोटरसाइकिल पर चार लोग धार तरफ जाते हुए दिखाई दिए। पुलिस टीम द्वारा लूट के पूर्व आरोपी एवं जेल से रिहा हुए आरोपियों की जानकारी प्राप्त कर मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया।

जिस पर दिनांक 19 अप्रेल को विश्वसनीय मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई की कुंवरसि में हुई लूट के संदिग्ध भगवान उर्फ भाऊ पिता एकनाथ जो कि पूर्व में लूट के अपराधों में जेल में सजा काट चुका है अपने साथी सुनील उर्फ जितेंद्र गांव कुंवरसि धार का अजय लालू एवं धर्मेंद्र निवासी सांगवीकला तिरला का ठाकुर के ढाबे आडी बांट रोड पर बैठे हैं एवं आपस में माल बंटवारे एवं माल को ठिकाने लगाने की बात कर रहे हैं। जिन्हें घेराबंदी कर कर पकड़ा पूछताछ करने पर सभी के 8 अप्रेल को रात्रि में मांडव रोड पर एकत्रित हुए। जहां सुनील उर्फ जितेंद्र ने बताया कि यह कुंवरसिं ग्राम में जायसवाल कीराने वाला रहता है उसका तीन मंजिला मकान बना हुआ है। उसके यहां लूट करना है।

इस पर अजय व धर्मेंद्र अपनी अपनी मोटरसाइकिलों से भगवान व सुनील उर्फ जितेंद्र को रात्रि 3 बजे लेकर आए व ग्राम कुंव सिं में नवीन जयसवाल की किराना दुकान का शटर उठाकर प्रवेश कर नवीन व उसके माता-पिता को बंधक बनाकर चाकू व ब्लेड से मारकर चोट पहुंचाकर उनको उसके घर में निवार के पलंग की निवाड़ से बांध दिया व सोने चांदी के आभूषण मोबाइल व नगदी रुपये लूट कर ले गए।उतावद में लुटे हुए माल का बंटवारा कर लिया आरोपियानो की दी गई सूचना के आधार पर लूटे गए माल में सोने चांदी के आभूषण व 35 हजार रुपये नकदी व घटना में प्रयोग की गई पल्सर मोटरसाइकिल सहित करीब 3 लाख रुपये का मस्रुका का जप्त किया जा चुका है।

जेल में सजा काटने के दौरान हुई थी दोस्ती – थाना प्रभारी राजेंद्र सिंह भदोरिया ने बताया की शेष मस्रुका का एवं मोटरसाइकिल फरार आरोपी धर्मेंद्र की तलाश कर मिलने पर जप्त किया जाएगा। इस घटना का मुख्य सरगना भगवान उर्फ भाऊ है जो थाना सरदारपुर अंतर्गत राजगढ़ में वर्ष 2014 में व्यापारी के घर में हुई 25 लाख की सनसनीखेज लूट की घटना में धार जेल में सजा काट रहा था। जो दिनांक 31 मार्च को जेल से रिहा हुआ था। जेल में बंद रहने के दौरान धर्मेंद्र जितेंद्र व अजय से दोस्ती होने से इस घटना को अंजाम दिया। सभी आरोपियों के पूर्व में जिला धार थाना क्षेत्र अंतर्गत कई अपराध पंजीबद्ध है।

उक्त घटना का पर्दाफाश करने में थाना प्रभारी राजेंद्र सिंह भदोरिया व उनकी टीम ने उनि योगेंद्र सिंह जादौन, सउनि ओमेंद्रसिंह भाटी, सउनि मुकेश कुमार, प्रधान आरक्षक विजय भाटी, रोशन गौड, संजय सिसोदिया, अनिल राठौड़, आरक्षक राधामोहन, रवि चौधरी, विपिन विश्वकर्मा, चंदर, अखिलेश, सैनिक कालिदास, शिवनारायण एवं अपराध शाखा धार प्रभारी दिनेश शर्मा एवं उनकी टीम आरक्षक सर्वेश सिंह एवं आरक्षक प्रशांत सिंह का विशेष योगदान रहा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!