Homeझाबुआ जिलाझाबुआ - जीवदया अभियान के राष्ट्रीय संयोजक ने जिला जेल में मनाया...

झाबुआ – जीवदया अभियान के राष्ट्रीय संयोजक ने जिला जेल में मनाया अपना जन्मदिन, संवाद कार्यक्रम का हुआ आयोजन, नेकी व सद्चरित्र से आने वाले समय को सुखद बनाए – एसपी जैन

झाबुआ। जीवदया अभियान के राष्ट्रीय संयोजक पवन नाहर ने अपना जन्मदिन जिला जेल में कैदियों को मुख्य धारा से जोड़ने व उनसे संवाद कर मनाया। कार्यक्रम में जिला कलेक्टर तन्वी हुड्डा, जिला पुलिस अधीक्षक अगम जैन, भारतीय पत्रकार संघ जिलाध्यक्ष हरीश राठौड़, समाजसेवी गोपाल बैरागी, तेजमल राठौड़, प्रकाश पड़ियार अतिथि के रूप में मौजूद रहे। वही वीरेंद्र भट्ट व देवेंद्र बैरागी मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित हुए। अतिथियों का स्वागत समिति सदस्यों ने पुष्प गुच्छ व तिरंगा दुपट्टा ओढ़ाकर किया।

इस अवसर पर पर मुख्य अतिथि जिला कलेक्टर तन्वी हुड्डा ने कैदियों की बेहतर जिंदगी के लिए उन्हें जेल में मिल रहे समय का सदुपयोग करते हुए कुछ नया सीखने की प्रेरणा दी। कलेक्टर ने कहा कि अपने परिवार व स्वस्थ्य समाज के साथ खुद की बेहतर जिंदगी के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करें व स्किल डेवलपमेंट जैसे अनेक कोर्स सीखने का प्रयास करें। जिला कलेक्टर ने कहा कि अच्छा नागरिक बनने में शासन प्रशासन से जैसा भी सहयोग होगा किया जाएगा।

वही जिला पुलिस अधीक्षक अगम जैन ने रोचक कहानी के माध्यम से कैदियों को बताया कि अच्छे या बुरे परिणामों से यहाँ सभी सजा काट रहे है इसलिए जो समय मिला है उसे तो हर हाल में ही भुगतना है, लेकिन अपनी नेकी व सद्चरित्र से आप आने वाला समय सुखद बना सकते हो इसलिए किसी दूसरे को दोष देने अथवा बदले की भावना से बाहर निकलने की बजाय खुद को बदलकर बाहर निकले, ओर आज से ही संकल्प ले कि किसी भी प्रकार की आपराधिक गतिविधियों में शामिल न होकर अपराध मुक्त समाज के निर्माण में सहयोग करेंगे।

मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित वीरेंद्र भट्ट ने महर्षि वाल्मीकि का उदाहरण देकर कहा कि दृढ़ संकल्प व इच्छा शक्ति से इंसान महान बन जाता है इसलिए अपराध से घृणा करें अपराधी से नही वही सभी अपराध मुक्त बाहर की खुली जिंदगी में खुशहाल जिंदगी जीने के प्रयास करें।

संवाद कार्यक्रम का संचालन करते हुए जीवदया अभियान के राष्ट्रीय संयोजक पवन नाहर ने उपस्थित समस्त अतिथियों व जिला जेल प्रशासकों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया।समाजसेवी देवेंद्र बैरागी ने आभार व्यक्त किया। कैदियों की बेहतर जिंदगी के लिए आयोजित संवाद कार्यक्रम में जीवदया अभियान सदस्यों के अलावा संजय कनेर, राजाराम यादव, भरत सिंह कनासिया, मिथिया मेहरा, आरती वसुनिया, सुंदरी बघेल, अंतरसिंह डुडवे आदि जेल स्टॉफ मौजूद था।

जिला जेल का निरिक्षण कर निर्देश दिए –
इस अवसर पर जिला कलेक्टर एवं जिला एसपी ने जीवदया अभियान सदस्यों संग जिला जेल का निरीक्षण किया। इस दौरान जेल अधीक्षक दुष्यन्त कुमार पगारे व जेल उप – अधीक्षक राजेश कुमार विश्वकर्मा ने महिला कैदीगृह, भोजनशाला, परिजन संवाद गृह, कैदी स्वास्थ्य परीक्षण स्थल, रिकार्ड रूम आदि सम्बंधी जानकारी उपलब्ध करवाई। वही जीवदया अभियान से जेल में लायब्रेरी व अन्य सुविधाओं में सहयोग की बात कहते हुए जेलर को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। जिला कलेक्टर व एसपी ने जिला उप अधीक्षक आर के विश्वकर्मा को मुख्यमंत्री से सम्मानित किये जाने पर बधाई भी दी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!