Homeझाबुआ जिलाझाबुआ - देवऋषि नारद जयंती समारोह का हुआ आयोजन, जिलेभर से पत्रकार...

झाबुआ – देवऋषि नारद जयंती समारोह का हुआ आयोजन, जिलेभर से पत्रकार हुए शामिल, देवऋषि देव, दानव और मानव से संपर्क साधते थे – श्री ओझा

झाबुआ। विश्व संवाद केंद्र के बैनर तले स्थानिय गार्डन में देवऋषि नारद जयंती का समारोह का आयोजन किया गया। आयोजन में जिलेभर से पत्रकारों ने सहभागिता की।

देवऋषि नारद जयंती समारोह में अध्यक्षता अतिरिक्त जिला परियोजना समन्वयक, स्कूल शिक्षा विभाग झाबुआ ज्ञानेन्द्र ओझा ने की तथा समारोह के वक्ता के रूप में वरिष्ठ पत्रकार जितेन्द्र पुरोहित मंचासीन रहें।

समारोह की शुरुआत में अतिथियों ने भारत माता और देवऋषि नारद जी के चित्र पर दीप प्रज्वलित कर माल्यार्पण कर किया।

नारद जयंती के समारोह में कार्यक्रम के अध्यक्ष ज्ञानेन्द्र ओझा का स्वागत पत्रकार वीरेंद्र राठौर ने किया। साथ ही वक्ता जितेन्द्र पुरोहित का स्वागत पत्रकार श्याम त्रिवेदी ने किया।

कार्यक्रम के अध्यक्ष ज्ञानेन्द्र ओझा ने विश्व संवाद केंद्र को बहुत बहुत साधुवाद दिया कि उन्होनें जिले स्तर पर नारद जयंती के समारोह का आयोजन किया। साथ ही सिनेमा जगत में जो ददेवऋषि नारद की छवि को गलत दिखाया जाता रहा है उस पर भी नाराजगी जाताकर देवऋषि को श्रेष्ठ संवाददाता बताया। उन्होने बताया की देवऋषि ही सारी सृष्टि में भ्रमण कर सभी से देव, दानव एवं मानव से सम्पर्क साधते थे। साथ ही उन्होनें पत्रकारिता की सच्चाई और सबूतो वाली खबरो का भी उल्लेख किया।

वही मुख्य वक्ता जितेन्द्र पुरोहित ने श्री नारद जी को इस सृष्टि के प्रथम पत्रकार, संवाददाता बताते हुए कहा कि देवऋषि नारद सभी से निष्पक्ष समाचार लेते थे तो सभी से निष्पक्ष समचार देते भी थे। वें हर बात का सटीक विश्लेषण करते थे। पत्रकारिता के योगदान के बारे में बताते हुए कहा कि, भारत देश की संस्कृति के रक्षण में पत्रकारिता का योगदान है क्योंकि पत्रकारिता ने कभी भी अपने सांस्कृतिक मूल्यों से समझौता नही किया और इसलिये ही लोकतंत्र का चौथा स्तम्भ कायम है जिस पर समाज का विश्वास है।

श्री नारद जी की छवि और आज की पत्रकारिता में समानता दिखाते हुये कहा की पत्रकार निरंतर कलम की पूजा कर राष्ट्र हित के कार्यों में सदैव संलग्न होता है।

आयोजन में बड़ी संख्या में पत्रकार शामिल हुए। अंत मे आभार योगेश्वर कहार ने व्यक्त किया गया। कार्यक्रम का संचालन रिंकेश बैरागी ने किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!