Homeधार जिलाराजगढ़ - अचानक से बदला मौसम का मिजाज, तापमान में आया उछाल,...

राजगढ़ – अचानक से बदला मौसम का मिजाज, तापमान में आया उछाल, तेज धूप व उमस ने किया परेशान, तूफान से फिर बदलेगा मौसम

राजगढ़। क्षेत्र में मौसम का मिजाज अचानक से बदल गया है। बीते कुछ दिनों से लगातार हो रही तेज बारिश का दौर दो दिनों से थम गया है। जिसके बाद अब तापमान में उछाल देखने को मिल रहा है। पारा अब 40 डिग्री के आसपास पहुंच गया है। सोमवार सुबह तेज धूप एवं उमस ने लोगों को परेशान किया है।

दरअसल बार-बार बदलते मौसम के मिजाज से इस वर्ष लोगो को गर्मी का अहसास नहीं हुआ है। हर वर्ष अप्रैल माह मे लगने वाली गर्मी इस वर्ष गायब रही है। मई माह की शुरुआत होने के बावजूद तापमान पिछले माह की तुलना में ज्यादा नहीं बढ़ा है। मई माह का एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी तापमान 40 डिग्री से ऊपर नहीं पहुंच पाया है। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार यदि बारिश हुई तो फिर से पारे में गिरावट आएगी। 10 मई के बाद धीरे-धीरे मौसम बदलेगा तथा 15 मई के बाद तेज गर्मी का दौर शुरू होंगा।

मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी से उठने वाले चक्रवाती तूफान मोचा का असर मध्यप्रदेश के मालवा-निमाड़ क्षेत्र में देखने को मिल सकता है। लेकिन अगले दो दिनों में तूफान का असर दिखाई देने पर तापमान में पुनः गिरावट आ सकती है। हालांकि मोचा तूफान की वजह से तेज बारिश या ओलावृष्टि नहीं होगी। आंधी और बूंदाबांदी हो सकती है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!