Homeराज्यखरगोन में हुआ बड़ा हादसा, यात्रियों से भरी बस पुल से निचे...

खरगोन में हुआ बड़ा हादसा, यात्रियों से भरी बस पुल से निचे गिरी, हादसे में 20 से ज्यादा की मौत, 30 से अधिक घायल, प्रधानमंत्री ने जताया दुख

MP NEWS : मध्यप्रदेश के खरगोन जिले (Khargone Accident) में बड़ा हादसा हुआ है। मंगलवार सुबह करीब 8ः40 बजे एक यात्री बस 50 फीट ऊंचे पुल से गिर गई। हादसे में 22 लोगों की मौत हो गई तो वही 30 से अधिक लोग घायल हुए है।

बताया जा रहा है कि हादसे में मृतकों का आंकड़ा बढ़ सकता है। इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की है।

खरगोन-ठीकरी मार्ग पर बस क्रमांक एमपी 10 पी 7755 खरगोन से इंदौर की और जा रही थी। इसी दौरान दसंगा गांव के समीप बोराड़ नदी पर बने पुल से बस रेलिंग तोड़ नीचे गिर गई। बस के नीचे गिरते ही चीख पुकार मचने के साथ ही अफरा-तफरी मच गई।

बस में 40 से अधिक यात्री सवार थे। हादसे में 22 लोगों की मौत हो गई। इसमें 3 बच्चे और 9 महिलाएं शामिल है। हादसे में घायल करीब 35 लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया। बताया जा रहा है कि हादसे में 15 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी।

आर्थिक सहायता की घोषणा –
केंद्र और राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों के लिए आर्थिक सहायता की घोषणा की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर हादसे को लेकर दुःख व्यक्त किया है। साथ ही प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये देने की बात कही है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी ट्वीट करते हुए कहा कि हादसे में मृतकों के परिजनों को चार लाख रुपये की सहायता राशी, गंभीर घायलों को 50 हजार रुपये तथा कम व साधारण घायलों को 25 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जएगी।

साथ ही हादसे में घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था राज्य सरकार द्वारा की जाएगी। इधर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि हादसे को लेकर मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए गए है। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!