Homeक्राइमराजगढ़ - युवक की आत्महत्या के बाद परिजनों ने ससुराल वालों को...

राजगढ़ – युवक की आत्महत्या के बाद परिजनों ने ससुराल वालों को बताया मौत का कारण, पुलिस ने तीन लोगों पर दर्ज किया प्रकरण, जांच शुरू

राजगढ़। तुझे हम लोग पसंद नहीं करते। हम तेरे साथ हमारी छोरी को नहीं भेजेंगे। तु कहीं जाकर मर जा। कुछ इस तरह की बातें ग्राम काछला निवासी युवक की मौत का कारण बन गई हैं, पुलिस ने जब परिजनों को थाने पर बुलाया व घटना को लेकर चर्चा की तो घरवालों ने बताया कि युवक के ससुरालवालों ने उसे घटना के दो दिन पहले प्रताड़ित किया था तब से ही युवक दुखी था। इसी कारण उसे जहरीले पदार्थ का सेवन कर आत्महत्या की है।

ऐसे में राजगढ पुलिस ने परिजनों द्वारा बताए घटनाक्रम के अनुसार धनसिंह पिता मोला, खुर्गाबाई पति धनसिंह व संचाबाई पति गोविंद के खिलाफ वैधानिक कार्यवाही शुरु करते हुए प्रकरण दर्ज किया है। हालांकि पुलिस जल्द ही पूरे मामले का खुलासा करेगी।

दरअसल राजगढ थाना अंतर्गत ग्राम काछला में 29 मई को सुबह गोविंद पिता कलमसिंह बारिया उम्र 19 साल ने जहरीली दवाई पीकर आत्महत्या कर ली थी, युवक प्रतिदिन की तरह एक दिन पूर्व 28 मई को खेत पर सोने के लिए चला गया था। सुबह तक वापस घर नहीं आने पर परिजन खेत पर पहुंचे तो टापरी में युवक का शव देखा, जहां पर जहरीली दवा की डिब्बी भी रखी हुई थी।

सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची व पंचनामा बनाकर मर्ग कायम किया गया। पीएम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। घटना के एक सप्ताह बाद पुलिस ने परिजनों को थाने पर बुलाया, जहां पर युवक की मौत का कारण पुलिस के सामने आया।

परिजन कलमसिंह, दीवानसिंह ने बताया कि अप्रैल माह में गोविंद की शादी ग्राम मसानिया निवासी संचाबाई से हुई थी, शादी के कुछ दिनों बाद बहू अपने मायके जाने का बोलकर चली गई थी। जिसके बाद से ही वापस ससुराल नहीं लौटी।

दूसरी जगह करेंगे शादी –
थाने से प्राप्त जानकारी के अनुसार 27 मई को मृतक गोविंद पत्नी को लेने के लिए ससुराल ग्राम मसानिया गया था, जहां पर ससुर, सास व पत्नी ने अपशब्दों का प्रयोग करते हुए घर में घुसने नहीं दिया था। आरोपी ससुर धनसिंह ने संचाबाई की दूसरी जगह शादी करने की बात कही थी, इसी बात को लेकर गोविंद लगातार परेशान चल रहा था। गांव आकर आत्महत्या के पहले गोविंद ने परिजनों को भी बताया, हालांकि परिवार के लोगों ने समाज की बैठक बुलाकर बात करने का आश्वासन बेटे को दिया था। किंतु युवक ने ससुराल वालों द्वारा दी गई प्रताडना से तंग आकर आत्महत्या की थी।

इधर आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर एक टीम गठित की गई हैं। थाना प्रभारी कमल सिंह पंवार के अनुसार युवक की आत्महत्या के बाद परिजनों के बयान दर्ज किए गए थे, इसी आधार पर वैधानिक कार्यवाही शुरु की गई है। जल्द ही आरोपी अरेस्ट करके पूरे मामले की जानकारी दी जाएगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!