Homeप्रशासनिकसरदारपुर - एसडीओ अशोक गर्ग की सेवानिवृत्ति एवं नायब तहसीलदार रवि शर्मा...

सरदारपुर – एसडीओ अशोक गर्ग की सेवानिवृत्ति एवं नायब तहसीलदार रवि शर्मा के स्थानांतरण पर विदाई समारोह आयोजित, परिवार के लिए यह खुशियों का क्षण – एसडीएम चौहान

सरदारपुर। शासकीय सेवा से जब कोई कर्मचारी अपनी सेवा अवधि पुर्ण कर सेवानिवृत होता है तो उसके परिवार के लिये खुशी का क्षण होता है, लेकिन उस व्यक्ति के सहपाठी कर्मचारियों के लिये यह विदाई के बेला दुखद होती है। उक्त बात एसडीएम राहुल चौहान ने जल संसाधन विभाग के एसडीओ अशोक गर्ग के सेवानिवृत्ति एवं नायब तहसीलदार रवि शर्मा के स्थानांतरण पर आयोजित विदाई समारोह को संबोधित करते हुए कही। एसडीएम चौहान ने कहा की गौरव का क्षण इसलिये अशोक गर्ग ने 42 वर्ष की सेवा पुर्ण कर अब अपने परिवार के साथ समय बिता पायेगे। एसडीएम चौहान ने बताया की एक अधिकारी के तौर पर उनका व्यवहार हमेशा कुछ ना कुछ सीखने की प्रेरणा देता है।

वही नायब तहसीलदार रवि शर्मा के बारे मे एसडीएम चौहान ने कहा की इस युवा अधिकारी ने हमेशा सक्रियता के साथ कार्य किया है। किसी भी कार्य के लिये जब रवि शर्मा को निर्देशित किया गया उन्होंने उसे पूरा किया।जल संसाधन विभाग के कार्यपालन यंत्री डीपी मीणा ने कहा की उनका विभाग हमेशा चुनौतीपूर्ण कार्य के लिये जाना जाता है। धूप हो बारिश हो या ठंड हर मौसम मे विभाग के कर्मचारियों को परेशानियों से दो चार होना पड़ता है। बहते हुए जल को रोककर मिट्टी का बांध बनाना यानी सीधे तौर पर ईश्वर को चुनौती देना है। मकान पक्का बनाया जाता है तो उसकी छत से भी रिसाव हो जाता है। लेकिन मिट्टी के बांध मे से यदि रिसाव होता है तो कई आरोप लगते है। कारम बांध की घटना ने जरूर विभाग पर प्रश्न खड़े किये है लेकिन चुनार, मानगढ, अंबेडी, भीलखेडी, पसावदा बैराज, बोला बैराज जैसी प्रमुख सिंचाई परियोजना अशोक गर्ग के सेवाकाल मे बनकर तहसील क्षेत्र के किसानों को इसका लाभ मिल रहा है।


नायब तहसीलदार रवि शर्मा ने कहा सरदारपुर तहसील मे उनका कार्यकाल काफी अच्छा रहा है। यहा पर से बहुत कुछ सीखने को मिला है। शर्मा ने कहा की शासकीय सेवा मे स्थानांतरण एक प्रक्रिया है जो सेवानिवृत्ति तक जारी रहती है। शर्मा ने कहा की जल संसाधन विभाग के एसडीओ अशोक गर्ग से काफी कुछ सीखने को मिला । पद मे भले ही मै बडा था लेकिन अनुभव के मामले मे उनके मुकाबले कम था। कार्यक्रम को टीआई ब्रजेश मालवीय, श्री चौरसिया, शिक्षा विभाग के आनंद पाठक आदि ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर एसडीएम राहुल चौहान, परियोजना अधिकारी कमल निगवाल, टीआई प्रदीप खन्ना, टीआई कमल सिंह पंवार, पीडब्ल्यूडी एसडीओ एलएन राठौर, मोहन पाटीदार,वन विभाग के रेंजर मिश्रा आदि ने गर्ग एंव शर्मा का पुष्पहार से स्वागत कर उनका सम्मान किया। कार्यक्रम का संचालन संजय दीक्षित ने किया एवं आभार श्री चौरसिया ने व्यक्त किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!