Homeसरदारपुर - विधानसभासरदारपुर - चलते ट्राले में अचानक लगी आग, कड़ी मशक्कत से आग...

सरदारपुर – चलते ट्राले में अचानक लगी आग, कड़ी मशक्कत से आग पर पाया काबू, चालक की  सूझबूझ  से टला बड़ा हादसा

सरदारपुर। इंदौर-अहमदाबाद फोरलेन पर शुक्रवार सुबह चलते ट्राले में अचानक आग लग गई, आग की लपटों ने ही महज कुछ मिनटों में ही विकराल रूप ले लिया। हालांकि वाहन चालक ने सूझबूझ दिखाई व वाहन को सड़क पर ही खडा करके अपनी जान बचाई। साथ ही क्षेत्र के लोगों की मदद से पहले आग पर काबू पाने की कोशिश भी की, किंतु आग नहीं बुझने पर स्थानीय पुलिस टीम सहित फायर वाहन को बुलाया गया।

आग लगने के कारण ट्रेलर का अगला हिस्सा पूरी तरीके से जल गया था, करीब 25 मिनट की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग लगने के बाद भी चलता ट्राला करीब आधा किलोमीटर तक फोरलेन पर दौड़ता रहा। वाहन चालक के अनुसार स्टेरिंग के नीचे पहले शार्ट शार्किट अचानक हुआ था, जिसके बाद आग बढ़ती देख वाहन को सड़क पर ही खडा कर दिया था।

इधर आग लगने के कारण फोरलेन की एक लेन पर यातायात भी प्रभावित हुआ व ट्रॉफिक को ड्राइव कर दिया गया। जानकारी के अनुसार इंदौर-अहमदाबाद फोरलेन पर सुबह के समय ट्रॉला क्रमांक आरजे जीसी 2539 उड़ीसा से लोहे की प्लेौट भरकर अहमदाबाद की और जा रहा था। रास्ते में मांगोद फाटे के समीप अचानक वाहन में आग लग गई थी। ट्राले की वायरिंग जलने से उसमें आग लग गई। धीरे-धीरे आग की लपटें ट्रॉले के अगले हिस्से में फैल गई। आग के कारण वाहन के दोनों टायर सहित अगला हिस्सा पूरी तरीके से जलकर खाक हो गया है। हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है। हादसे की जानकारी मिलने पर अमझेरा थाने के उपनिरीक्षक जयपाल बिल्लोरे और आरक्षक राम बैरागी भी मौके पर पहुंचे और ड्राइवर से हादसे के बारे में चर्चा की। चालक आबिद खान के अनुसार आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी थी, वाहन में लोहे की प्लेट लेकर गुजरात जा रहे थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!