Homeक्राइमसरदारपुर - बिस्कुट दिखाकर सोने का बताया, घर जाकर जांच की तो...

सरदारपुर – बिस्कुट दिखाकर सोने का बताया, घर जाकर जांच की तो पता चली सच्चाई, किसान के साथ तीन लोगों ने की धोखाधड़ी, पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर दर्ज किया प्रकरण

नरेंद्र पंवार @ सरदारपुर-दसाई। ग्राम घटोदा में किसान को सोने के नकली बिस्कट बेचने का मामला सामने आया हैं, किसान को कार सवार तीन युवक मिले। जिन्होंने अपने पास मौजूद बिस्किट सोने का होना बताया व उसे खरीदने के लिए एक लाख रुपए में सौदा तय किया। किसान के पास मौके पर पांच हजार रुपए थे, जो आरोपियों को दिए। जिसके बाद सौदे के अनुसार शेष राशि आज सुबह देना तय हुई थी, किंतु किसान ने जब घर जाकर बिस्कुट की जांच की तो पता चला उक्त बिस्किट सोने की बजाय पीतल का हैं, ऐसे में किसान ने आरोपियों को हवालात तक पहुंचाने की योजना बनाई व उनकी ही कार में सवार होकर आरोपियों को सीधे चौकी पर लेकर पहुंचा, जहां पर पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।


अमझेरा थाना अंतर्गत ग्राम घटोदा पेट्रोल पंप के आगे पुलिया पर 17 अगस्त को कार क्रमांक एमपी-09 सीयू-8777 में तीन लोग सवार होकर आए थे, पुलिया पर किसान बलराम पिता कृपाराम पाटीदार मिला। किसान एक आरोपी से पहले से परिचित था, जहां पर किसान से बातचीत में आरोपियों ने अपने पास सोने के बिस्किट होने की बात बताई। आरोपियों ने बताया कि इस तरह के कुल पांच सोने के बिस्किट उनके पास हैं, जिसे वे सस्ते दामों पर बेचना चाहते है। किसान को मौके पर एक बिस्कुट भी बताया गया, जो सोने के बिस्किट की तरह दिखाई दे रहा था।

ऐसे में किसान ने आरोपियों की बातों पर भरोसा करके सोने के बिस्किट को खरीदने की इच्छा जाहिर की, जिस पर आरोपियों ने एक बिस्किट एक लाख रुपए में देने की बात कही। किसान व आरोपियों के बीच में सौदा तय हुआ, इस हिसाब से आज शुक्रवार के दिन आरोपियों को तय राशि देनी थी। जिसके बाद आरोपी किसान को बिस्किट देते। प्रकरण की पूरी विवेचना एसपी मनोज कुमार सिंह, एसडीओपी आशुतोष पटेल के मार्गदर्शन में जांच शुरु की गई।


घर जाकर देखा तो निकले नकली
दसई चौकी प्रभारी उनि राजु मकवाना ने जानकारी देते हुए बताया कि किसान बलराम ने घर जाकर देखा तो उसे शंका हुई, ऐसे में किसान ने बिस्किट को पत्थर पर घिसकर देखा। जिसमें बिस्किट सोने की बजाय पीतल की धातु का निकला, आरोपियों ने बिस्किट की बात किसी को भी नहीं बताने की बात किसान से की थी। किंतु किसान से हुई धोखाधड़ी की बात उसने अपने दोस्त कृष्णा पाटीदार, रविशंकर पाटीदार को बताई व उन्हें लेकर तय हुए स्थान पर आज पहुंचा था। किसानों के पहुंचने के कुछ देर बाद कार सवार तीनों आरोपी आए, जहां पर पांचों बिस्किट को लेकर किसानों व आरोपियों में बातचीत हुई।

घर पर रुपए, कार सीधे चौकी पर
किसान ने सौदा तय होने के बाद आरोपियों से कहा कि चार बिस्किट के रुपए दूसरे व्यक्ति के घर पर से लेकर दूता हॅू। किसान आरोपियों की कार में बैठा व उन्हें घर की और चलने का इशारा किया, तब आरोपी किसान के बताए हुए मार्ग पर कार आगे ली। कुछ देर बाद आरोपी सीधे कार से ही पुलिस चौकी पर पहुंच गए, जहां पर किसान ने पुलिस को पूरा घटनाक्रम बताया। ऐसे में पुलिस तुरंत हरकत में आई व किसान की निशानदेही पर आरोपी अजहरुद्दीन पिता कमालउध्दीन, सोहेब पिता इकबाल खान व आसीफ पिता युसुफ को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने नकली पांच बिस्किट व एक कार को भी जब्त किया है।

आरोपियों गिरफ्तार करने में एएसआई दुर्गाप्रसाद वैष्णव, ईश्वर भूरिया, प्रधान आरक्षक, गुलाब खपेड, राजू नायक, देवेन्द्र परमार, सहित स्टाफ का योगदान रहा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!