Homeसरदारपुर - विधानसभादसाई को तहसील बनाने की उठी मांग, सार्वजनिक बैठक का हुआ आयोजन,...

दसाई को तहसील बनाने की उठी मांग, सार्वजनिक बैठक का हुआ आयोजन, ग्रामीणों ने कहा – दसाई की हो रही उपेक्षा, मुख्यमंत्री से करेंगे मुलाकात

दसाई। सरदारपुर तहसील की ग्राम पंचायत दसाई जिसकी आबादी लगभग 12 हजार से अधिक और आसपास का क्षेत्र मिलाकर लगभग 50 हजार के आसपास हैं। यहाॅ पर वर्तमान में टप्पा तहसील जरुर है मगर तहसील का काम करने के लिए 30 किलोमीटर दूर सरदारपुर जाना पड़ता हैं। दसाई को तहसील बनाने के लिए जनता की अब मांग उठने लगी हैं।

मंगलवार को दसाई में तहसील बने इसके लिये विशाल स्तर पर इच्छापूर्ण हनुमान मंदिर पर सार्वजनिक बैठक का आयोजन किया गया जिसमें सभी राजनीतिक दल के साथ-साथ समाजसेवी और जनप्रतिनिधि उपस्थित थे जिनकी संख्या सैकड़ों में थी। इस दौरान ग्रामवासियो का कहा अमझेरा से ग्राम दसाई क्षेत्रफल और जनसंख्या के हिसाब से काफी बड़ा है फिर भी दसाई को नजर अंदाज किया जा रहा हैं। अंग्रेजों के जमाने में दसाई तहसील थी और यहाँ पर तहसील स्तर के सारे कामकाज होते थे फिर भी दसाई की उपेक्षा हो रही हैं ।


दसाई में तहसील बने इसके लिये प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री से भोपाल जाकर मुलाकात कर ज्ञापन दिया था। जिसमें दसाई तहसील बनना चाहिए इसके बारे में विस्तार सें जानकारी दी गई थी। प्रतिनिधि मण्डल में नरेन्द्र पंवार ,नारायण मुकाती सुरेश पाटीदार, मुकेश केवलजी, गोविंद कानाभोपा, प्रकाश पाटीदार, सहित अनेक जनप्रतिनिधि थे।

ग्रामीणों का कहना है की वर्तमान में टप्पा तहसील में 15 हलका पटवारी राजस्व के गावॅ 28 से अधिक आ रहे है यदि दसाई तहसील बनती है तो 15 से अधिक पटवारी राजस्व गांव और 30 से अधिक गांव जिसमें धार, बदनावर, तहसील के नाम भी जूड सकते है। जिससे इस क्षेत्र के लोगों को काफी लाभ मिलेगा और 30 किलोमीटर की दौड़ भाग और समय बच जाएगा।

तहसील बनाने की मांग को लेकर आयोजित बैठक में जनपद प्रतिनिधि बालमुकुंद पाटीदार, अशोक सिंह रघुवंशी, देवेंद्र पाटीदार, राकेश नाहर मुकेश केवलजी,सुरेश पाटीदार, सुनील पाटीदार विजय पाटीदार, अशोक पाटीदार, आशीष घाटीवाला, प्रवीण मण्डलेचा, रामकरण पटेल, विष्णु पाटील, सहित अनेक लोगों ने शीघ्र ही विकास समिति बनाकर मुख्यमंत्री से दसाई मे तहसील बनाने की मांग रखने की बात कही।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!