Homeसरदारपुर - विधानसभादसाई - तहसील बनाने की मांग को लेकर पूर्ण रूप से बंद...

दसाई – तहसील बनाने की मांग को लेकर पूर्ण रूप से बंद रहा नगर, विशाल रैली निकालकर मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

नरेंद्र पंवार @ दसाई। गांव दसाई जो वर्षो से सुविधा के नाम से उपेक्षित हैं दसाई और आसपास का क्षेत्र किसान बाहुल्य है वही व्यापारी वर्ग में भी सबसे आगे हैं। यहां पर कृषि उप मंडी तो है मगर नाममात्र कभी भी नही चलती हैं। वही क्षेत्र बडा होने पर भी स्वास्थ्य केंद्र पर सुविधाओं की कई कमियां हैं जबकि आसपास के हजारो लोग दसाई पर निर्भर है। यही अनेक कमियों के बीच अब दसाई तहसील नहीं बनती तो लोगो का आक्रोश ओर बढ़ जाएगा। दसाई को तहसील बनाने की मांग को लेकर आज नगर पूरी तरह बंद रहा। इस दौरान राहगीर चाय-नाश्ते को भी तरस गए।

दसाई बंद के दौरान इच्छापूर्ण हनुमान मंदिर से विशाल रैली का आयोजन किया गया जिसमें लोग हाथ में दसाई को तहसील बनाओ की तख्तीया लेकर चल रहे थे तथा अमझेरा तहसील बनने का विरोध भी रैली में हो रहा था। दसाई सहित आसपास के सैकड़ों लोग रैली में शामिल हुए। रैली का समापन सरदार पटेल चौ पर किया जहां देवेन्द्र पाटीदार, अशोक सिंह रघुवंशी ने सभा को संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन राकेश नाहर ने किया व आभार ग्राम पंचायत के सरपंच कन्हैयालाल परमार ने व्यक्त किया।


तहसीलदार को सौपा ज्ञापन -12 हजार की आबादी वाला दसाई और आसपास के क्षेत्र की 50 हजार से अधिक आबादी वाले दसाई क्षेत्र को तहसील बनाने के लिये मुख्यमंत्री को ज्ञापन तहसीलदार मुकेश बामनिया को नारायण मुकाति, नरेन्द्र पंवार, बद्रीलाल डुगांजीवाला, बालमुकुन्द वालासिवावाला, सुरेश पाटीदार,ने दिया गया। ज्ञापन का वाचन सुभाष मण्डलेचा ने किया।

ज्ञापन में बताया कि 15 हल्का पटवारी व राजस्व के 28 गांव आते है और यदी तहसील बनती है तो 30 से अधिक गांव जुड़ जाएंगे। साथ ही आसपास की पंचायत के कामकाज भी यहा हो सकेगे जिससे 30 किलोमीटर दूर नही जाना पडेगा और समय के साथ धन की बचत होगी। अमझेरा तहसील बनने का कई पंचायत विरोध कर रही तो दसाई के आसपास की सभी पंचायतों के साथ-साथ धार और बदनावर की तहसील की कुछ पंचायतों ने भी अपना-अपना प्रस्ताव भी दसाई को तहसील बनाने का दिया हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!