Homeक्राइमरिंगनोद - अवैध शराब से भरे आयशर वाहन को पुलिस टीम ने...

रिंगनोद – अवैध शराब से भरे आयशर वाहन को पुलिस टीम ने किया जप्त, लाखों रुपये की शराब के साथ एक आरोपी गिरफ्तार, गुजरात सप्लाई होना थी शराब

रिंगनोद। अवैध शराब से भरे आयशर वाहन को स्थानीय पुलिस टीम ने शुक्रवार सुबह जप्त किया हैं, उक्त वाहन के पिछले हिस्से को तिरपाल से बांधकर शराब की पेटियां छुपाकर ले जाई जा रही थी। किंतु सूचना मिलने पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची व बैरिकेडस लगाकर आयशर वाहन को रोका गया। जिसके बाद पुलिस टीम ने तिरपाल हटाकर तलाशी ली तो अंदर शराब की पेटियां नजर आई।

ऐसे में पुलिस टीम वाहन सहित चालक को अरेस्ट करके चौकी पर लेकर आई, जहां पर वाहन में रखी पेटियों को बाहर निकाला गया। पुलिस ने वाहन चालक दिलीप पिता जागरिया उम्र 23 साल निवासी अलीराजपुर को गिरफ्तार करते हुए आबकारी अधिनियम की धारा के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

दरअसल प्रतिमाह होने वाली मासिक समीक्षा बैठक में एसपी मनोज कुमार सिंह ने जिले के सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में अवैध गतिविधियों पर अंकुश लगाने के निर्देश दिए थे। आगामी दिनों में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस द्वारा विशेष रुप से नशामुक्ति अभियान चलाया जा रहा है। कडी कडी में रिंगनोद चौकी पुलिस टीम ने अवैध शराब से भरे वाहन को जप्त किया है।

चौकी प्रभारी उनि जगदीश निनामा के अनुसार मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी कि एक आयशर वाहन राजगढ की और से क्षेत्र में आ रहा हैं, ऐसे में सूचना के आधार पर बैरिकेडस लगाकर आयशर ट्रक वाहन क्रमांक एमपी-09 जीएफ-8742 को रोका गया। वाहन में तिरपाल लगाकर रस्सी से बांधकर रखा था। किंतु तिरपाल को हटाकर देखा गया तो अंदर बीयर की पेटियां रखी हुई थी। वाहन सहित चालक को चौकी पर लेकर आए, जहां पर ट्रक में रखी पेटियों को बाहर निकालकर विधिवत पंचनामा बनाकर आगे की कार्यवाही शुरु की गई है।

वाहन में कुल 715 पेटी बीयर कुल कीमत 22 लाख 16 हजार 500 रुपए की पुलिस ने जब्त की है। साथ ही वाहन की कीमत 9 लाख रुपए है।

गुजरात जानी थी बीयर –
एसडीओपी आशुतोष पटेल के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी प्रदीप खन्ना की पुलिस टीम ने अवैध शराब के खिलाफ कार्यवाही की है। वाहन चालक दिलीप ने शुरुआती पूछताछ में पुलिस को बताया कि चत्तर पिता ईडा निवासी अलीराजपुर ने बताया था कि आयशर वाहन राजगढ़ बाईपास पर उसे दिया जाएगा, उक्त वाहन को लेकर गुजरात जाना है। जिसमें बीयर की पेटियां रखी हुई हैं, पुलिस ने अवैध शराब के बारे में जानकारी जुटाई तो यह बात सामने आई कि चत्तर क्षेत्र का बडा ब्लैकर है, जो शराब ठेकेदारों से पेटियां लेकर अलीराजपुर से लेकर गुजरात तक सप्लाई करने का काम करता है। ऐसे में पुलिस ने चत्तर को भी प्रकरण में आरोपी बना लिया है। इधर जल्द ही पुलिस आरोपी दिलीप को कोर्ट के समक्ष पेश करेगी, जहां से रिमांड प्राप्त करके आगे की पूछताछ करेगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!