Homeप्रशासनिकसरदारपुर - विकसित भारत संकल्प यात्रा हेतु एसडीएम राहुल चौहान की अध्यक्षता...

सरदारपुर – विकसित भारत संकल्प यात्रा हेतु एसडीएम राहुल चौहान की अध्यक्षता बैठक संपन्न, ग्राम पंचायत निपावली से प्रारंभ होगी यात्रा

सरदारपुर। प्रदेश में राज्य शासन के सहयोग से चलाई जा रही केंद्र सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन तथा प्रचार-प्रसार हेतु 16 दिसंबर से निकलने वाली विकसित भारत संकल्प यात्रा के आयोजन को लेकर एसडीएम सभाकक्ष में एसडीएम राहुल चौहान की अध्यक्षता में जनप्रतिनिधियों, राजनीतिक दलों के प्रमुख, विभाग प्रमुख तथा पत्रकारों की बैठक आयोजित गई।

बैठक में एसडीएम राहुल चौहान ने बताया कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का मूलभूत उद्देश्य वंचित व्यक्ति तक पहुंचना तथा केंद्र सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार कर योजनाओं से वंचित संभावित लाभार्थी का चयन कर नामांकन करना है। यात्रा को सफल बनाने हेतु सभी का सहयोग आवश्यक है। यात्रा सरदारपुर विधानसभा में 16 दिसंबर को प्रातः 10 बजे से ग्राम पंचायत निपावली से प्रारंभ होगी जो 26 जनवरी को ग्राम पंचायत अमोदिया पहुंचकर समाप्त होगी। यात्रा के साथ एक रथ भी चलेगा जिसमे एलईडी के माध्यम से भारत सरकार की योजनाओं से ग्रामीणों को अवगत करवाया जाएगा। यात्रा के दौरान शिविर लगाकर आयुष्मान कार्ड भी बनाए जांएगे।

वही बैठक में जनपद सीईओ प्रभात द्विवेदी ने बताया कि विकसित भारत संकल्प यात्रा एक दिन में 2 ग्राम पंचायतों में भ्रमण करेगी। ग्राम पंचायतों में कार्यक्रम आयोजित होंगे। इस दौरान विभिन्न योजनाओं के लाभार्थी अपना अनुभव बताएंगे। बैठक में तहसीलदार मुकेश बामनिया सहित अन्य अधिकारी व जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!