Homeअपना शहरराजगढ़ - यूनिटी परिवार के तीन दशक पूर्ण होने पर मनेगा महोत्सव,...

राजगढ़ – यूनिटी परिवार के तीन दशक पूर्ण होने पर मनेगा महोत्सव, दुबई पहुंचे दल ने बैठक में लिया निर्णय

राजगढ़। सामाजिक और आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के उत्थान की दिशा में पिछले 30 वर्षों से कार्यरत यूनिटी परिवार त्रि-दशकीय महोत्सव 30 मार्च को मनाएगा। इसके लिए दल के सदस्यों की बैठक दुबई के बुर्जखलीफा पर हुई, जिसमें यह निर्णय लिया गया। गौरतलब है कि 28 सदस्यों का यह दल पिछले दिनों समाजसेवा के क्षेत्र के नए आयामों को खोजने के मकसद से दुबई पहुंचा है। इस महोत्सव को मनाने के लिए होली के अवसर पर राजगढ़ नगर में ही सदस्यों की एक बड़ी बैठक भी होगी।

यूनिटी परिवार अध्यक्ष संदीप सराफ व सचिव अभय पुराणी ने बताया कि परिवार द्वारा पिछले 35 वर्ष से अनवरत सहकारिता व समाज सेवा के क्षेत्र में कार्य किया जा रहा है। नगर के हर गली-मोहल्ले में स्वतंत्रता व गणतंत्र दिवस पर होने वाले सांस्कृतिक और सार्वजनिक कार्यों की शुरुआत का श्रेय भी इसी परिवार को जाता है। दोनों ही दिन विशेष पर बच्चों को पोहे और चाय वितरण की शुरुआत भी इसी परिवार के सदस्यों ने की। सहकारिता के क्षेत्र में परिवार के अनेक सदस्यों का महत्वपूर्ण योगदान हैं। नगर में संचालित सहकारी संस्थाओं में यूनिटी परिवार के सदस्य संचालक होकर जरूरतमंदों को आर्थिक मदद दिलाने के लिए प्रयासरत हैं।

होगी कार्यों की समीक्षा
पदाधिकारियों ने बताया कि महोत्सव के तहत तीन दशकों में किए गए कार्यों की समीक्षा भी की जाएगी। संस्था के तीन दशकों के कार्यक्रम, गठन की भूमिका संस्था के उद्देश्य एवं उनकी पूर्ति आदि पर चर्चा की जाना है। इसके साथ ही स्मारिका का प्रकाशन भी होगा। क्षेत्र में यह पहली बार होगा जब किसी परिवार द्वारा इस तरह का कार्य किया जाएगा।

दुबई से आएगा नया आयाम
पदाधिकारी द्वय ने बताया कि दुबई में समाजसेवा के क्षेत्र में किस तरह से काम हो रहा है, आधुनिक तकनीक कैसे इस्तेमाल करते हैं आदि बातों के अध्ययन हेतु यूनिटी परिवार 7 दिवसीय विदेश अध्ययन यात्रा के लिए दुबई में है। दल में पदाधिकारी द्वय सहित मंगेश जैन, राजेश मूणत, वीरेंद्र जैन, वीरेंद्र मामा, सुनील संघवी, सुनील कोठारी, मुकेश जैन, संजय जैन झंडेवाला, केतन जैन, सुनीता सराफ व ज्योति जैन शामिल हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!