Homeअपना शहरराजगढ़ - पुलिस जनसंवाद में बस स्टैंड की यातायात व्यवस्था पर हुई...

राजगढ़ – पुलिस जनसंवाद में बस स्टैंड की यातायात व्यवस्था पर हुई उचित कार्यवाही, राजगढ़ बस स्टैंड पर आरंभ हुई नई व्यवस्था, नहीं लगेगा बार-बार जाम

राजगढ़। नगर के नया बस स्टैंड पर यातायात की सुगमता को लेकर पिछले दिनों एसपी की मौजूदगी मे पुलिस जनसंवाद मे उठाए गए विषय पर आज प्रशासन, पुलिस एवं नगर परिषद के द्वारा संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए बस स्टैंड पर नई यातायात व्यवस्था का शुभारंभ किया है। एसडीएम मेघा पंवार, एसडीओपी आशुतोष पटेल, थाना प्रभारी राजगढ़ संजय रावत, तहसीलदार मुकेश बामनिया, ट्रैफिक सूबेदार नीतेश राठौर, नगर परिषद राजगढ़ एवं जनप्रतिनिधियों के सहयोग से नई व्यवस्था का शुभारंभ किया गया।

इस प्रकार होगी नवीन व्यवस्था –
नगर परिषद राजगढ़ द्वारा आवंटित स्थान पर फल-फूल एवं सब्जी की ठेला गाड़ियां लगेगी। बस स्टैंड पर मुख्य सड़क पर लगने वाली ठेला गाड़ियों के लिए नगर परिषद द्वारा यात्री प्रतीक्षालय के पीछे स्थान आवंटित किए गए हैं, जिनमें फल-फूल आदि की ठेला गाड़ियां आरक्षित स्थान पर लगाई जाएगी। सब्जी विक्रेताओं के लिए मेला मैदान पर स्थान आरक्षित किए गए हैं। बस स्टैंड पर लगने वाली सभी बसें आरटीओ समय सारणी के अनुसार ही बस स्टैंड में प्रवेश करेगी एवं समय अनुसार ही बस स्टैंड से प्रस्थान करेंगी, कोई भी बस अनावश्यक बस स्टैंड पर खड़ी नहीं होगी।

बस स्टैंड पर होगी स्थाई पुलिस ड्यूटी-
बस स्टैंड पर उक्त व्यवस्था की देखरेख एवं पालन के लिए स्थाई रूप से पुलिस ड्यूटी लगाई गई है। बस स्टैंड पर व्यवस्था बनाने हेतु स्थाई रूप से पुलिस व्यवस्था रहेगी। बस स्टैंड पर बसों के अतिरिक्त अन्य किसी भी प्रकार के चार पहिया वाहनों की पार्किंग नहीं की जाएगी।

एसडीओपी आशुतोष पटेल ने चर्चा के दौरान बताया की नई व्यवस्था से बस स्टैंड पर यातायात सुगम होगा। पुलिस के द्वारा कडाई के साथ इसका पालन कराया जायेगा। बस समय सारणी के अनुसार की बस स्टैंड पर आयेगी। वही यदि कोई चार पहिया वाहन स्थाई तौर पर पार्किंग करता हे या फिर बेवजह खडा रहता है तो उसके खिलाफ मोटर व्हीकल एक्ट मे कार्यवाही की जायेगी। आज भी कुछ चार पहिया वाहनों के खिलाफ कार्यवाही की गई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!