Homeसरदारपुर - विधानसभासरदारपुर - गुजरात मजदूरी करने गए ग्राम माछलिया के 2 दर्जन से...

सरदारपुर – गुजरात मजदूरी करने गए ग्राम माछलिया के 2 दर्जन से अधिक ग्रामीणों ने वापस आकर किया मतदान, ग्राम पंचायत ने किया स्वागत, ग्रामीणों को मतदान के लिए प्रेरित करने पहुंचा था अधिकारियों का दल

सरदारपुर। मतदान कि कितनी अहमियत होती है और एक वोट कितना कीमती है इसका अहसास आदिवासी अंचल के उन मजदूरों ने करवाया जो रोजगार के अभाव मे सैकड़ों किलोमीटर दूर अपने घरों से गुजरात मजदूरी करने गये थे।

लोकसभा चुनाव को लेकर सरदारपुर विधानसभा के ग्राम माछलिया में आज दो दर्जन से अधिक मजदूर वोट डालने के लिए गुजरात से आए। मतदान करने आए मजदूरों का मतदान केंद्रों पर ग्राम पंचायत के द्वारा पुष्पहार से स्वागत किया गया।

दरअसल जिला प्रशासन ने पलायन करने वाले मजदूरों से मतदान करने के लिए एक दल गुजरात भेजा था। एसडीएम मेघा पंवार ने बताया की प्रशासन ने स्वीप प्लान के तहत दल को गुजरात के विभिन्न शहरो में भेजा था। जहां पर तहसील क्षेत्र के मजदूर काम कर रहे है, इन मजदूरों से संपर्क कर इन्हे मतदान करने की अपील कर शपथ दिलाई थी।

माछलिया क्षैत्र के दिनेश कालू, सीताराम शैतान, दिलीपसिंह जयराम, नाहरसिंह कल्लू, सुनील नाना, नरवेसिंह नाना, दिलीप रतनसिंह, अंतुबाई दिलीप, पप्पी दिनेश, जनताबाई नाहरसिह, रेशमी सीताराम, मढ़ी नरवेसिंह, पाना सुनील, सूरज रस्सू, मुन्ना नाना, नानी मुन्ना,बालू दीपसिंह, शिशीला बालू, सूरज रत्नसिंह, कृष्णा सूरज, पप्पू मिनसिंह, बाडू मीनसिंह आज ही मतदान करने के लिये गुजरात से ग्राम माछलिया आए और मतदान केंद्र पहुंचकर मतदान किया।

मजदूरों ने बताया कि प्रशासन की टीम कुछ दिन पहले आई थी उन्होंने हमसे मतदान करने की अपील की थी और हमने टीम के सदस्यों को कहा था की हम मतदान करने जरूर आएंगे। मजदूरों ने कहा की हमें अपने मत का महत्व पता है और मतदान हमारा कर्तव्य है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!