Homeराज्यसशस्त्र सीमा बल ग्वालदम के बलकर्मियों द्वारा 300 पौधों का किया वृक्षारोपण,...

सशस्त्र सीमा बल ग्वालदम के बलकर्मियों द्वारा 300 पौधों का किया वृक्षारोपण, उप महानिरीक्षक ने बलकर्मियों को किया संबोधित

चमोली/ ग्वालदम (कौशल राठौर)। विश्व पर्यावरण दिवस के शुभ अवसर पर प्रति विद्रोहिता एवं जंगल युद्ध कला पद्धति स्कूल, सशस्त्र सीमा बल, ग्वालदम के अनिल कुमार शर्मा, उप महानिरीक्षक, की उपस्थिति में कुनिला परिसर क्षेत्र में विभिन्न प्रकार के 300 पौधों का सामूहिक वृक्षारोपण किया गया, साथ ही पर्यावरण को बचाने के लिए” प्रतिज्ञा” समारोह का आयोजन भी किया गया।

इस अवसर पर सशस्त्र सीमा बल के उप महानिरीक्षक ने बलकर्मियों को संबोधित करते हुए बताया कि प्रकृति को प्रेम व लोगों को जागरूक करने के लिए यह दिवस मनाया जाता है, जिसका उद्देश्य हमारे वातावरण को स्वच्छ व शुद्ध रखना है, ताकि बढ़ते प्रदूषण और ग्लोबल वार्मिंग के कारण वातावरण शुद्ध बना रहे, यह दिवस वातावरण को अनुकूल बनाने के लिए संकल्प का दिन है, इसके लिए हम सभी को व्यक्तिगत स्तर पर प्रयास करना होगा, श्री अनिल ने बताया कि उच्च मुख्यालय द्वारा हमारे संस्थान को वर्ष 2024 के लिए 8,000 वृक्षारोपण करने का लक्ष्य प्रदान किया गया है जिसे हम सभी मिल कर पुरा करेंगे व पूर्व वर्षों में लगाएं गए पौधों की देखभाल भी करते रहेंगे।

इस कार्यक्रम के दौरान आमोद उप कमांडेंट, किशोर कुमार पाठक उप कमांडेंट, जसवीर सिंह तोमर सहायक कमांडेंट, चरणदीप सिंह बल सहायक कमांडेंट,के साथ-साथ संस्थान के बलकर्मियों एवं संदिक्षा परिवार के सदस्यों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!