Homeधार जिलासरदारपुर - तेज हवां-आंधी के साथ हुई बारिश से ग्राम रूपारेल में...

सरदारपुर – तेज हवां-आंधी के साथ हुई बारिश से ग्राम रूपारेल में स्कूल भवन की छत गिरी, जानकारी लगते ही विधायक ग्रेवाल सहित शिक्षा विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे, विधायक ने कहा- जीर्णशीर्ण भवनो की सुध ले विभाग

सरदारपुर। ग्राम रूपारेल में स्थित शासकीय प्राथमिक विद्यालय के भवन की छत बीति रात्रि में गिर गई। मामले की जानकारी लगते ही सरदारपुर विधायक प्रताप ग्रेवाल सहित शिक्षा विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे।

दरअलस बीति रात्रि क्षेत्र में हवा-आंधी के साथ तेज बारिश हुई। इसी दौरान हातोद संकुल के ग्राम रूपारेल में स्थित शासकीय प्राथमिक विद्यालय के भवन की छत गिर गई। सुबह ग्रामीणों द्वारा इस मामले से सरपंच भूरीबाई पति नरवरसिंह को अवगत करवाया। जिसके बाद जानकारी लगते ही विधायक प्रताप ग्रेवाल, खंड शिक्षा अधिकारी सुनील कुमार ओस्तवाल तथा बीआरसी बीएस भंवर मौके पर पहुंचे एवं स्थिति का जायजा लिया। बताया जा रहा है कि जिस भवन की छत गिरी है, वहां पर कक्षाएं नही लगती है। स्कूल अतिरिक्त कक्ष में लगाया जा रहा था ।

विधायक बोले-क्षेत्र में कई स्कूल भवन हो रहे जीर्णशीर्ण
मौके पर पहुंचे विधायक प्रताप ग्रेवाल ने विभाग के अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए। इस दौरान विधायक ग्रेवाल ने कहा कि 19 जून को भवन के जीर्णशीर्ण होने पर विभाग को अवगत करवा चुका था। क्षेत्र की प्राथमिक विद्यालय झाई, बांडीखाली, गुंदीरेला, तलावपाडा व मदद के स्कूल भवन भी जीर्णशीर्ण है। इसको लेकर भी पत्राचार किया गया लेकिन आज तक कोई सुनवाई नही हुई। रूपारेल में स्कूल भवन की छत गिर गई गनीमत यह रही कि कोई जनहानि नही हुई है। विभाग को तुरंत ही क्षेत्र के जीर्णशीर्ण स्कूल भवन की सुध लेना चाहिए।

अतिरिक्त कक्ष में लग रही थी कक्षाएं –
मामले में खंड शिक्षा अधिकारी सुनील कुमार ओस्तवाल ने बताया कि भवन की है हालत ठीक नही थी। जिसे देखते हुए यहाँ कक्षा का संचालन नही किया जा रहा था। अतिरिक्त कक्ष में बच्चो को पढ़ाया जा रहा था। वही मौके पर पहुंचे बीआरसी बीएस भंवर ने कहा कि स्कूल भवन की हालत जीर्णशीर्ण थी। छत गिरने से कोई नुकसान नही हुआ है। स्कूल में तीन अतिरिक्त कक्ष है जहां पर बच्चों को पढ़ाया जा रहा था। छत का मलबा हटाकर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!