Homeझाबुआ जिलाबामनिया - जिला पत्रकार संघ की जिला कार्यकारिणी का हुआ स्नेह मिलन...

बामनिया – जिला पत्रकार संघ की जिला कार्यकारिणी का हुआ स्नेह मिलन समारोह संपन्न, ‘एक पेड मां के नाम’ अभियान के तहत किया वृक्षारोपण

बामनिया। जिला पत्रकार संघ की जिला कार्यकारिणी का स्नेह मिलन समारोह बामनिया के समीप स्थित श्री पंचमुखी हनुमान मंदिर रामपुरिया पर आयोजित किया गया । आयोजन में जिला पत्रकार संघ के तत्वावधान में एक पेड मां के नाम कार्यक्रम के तहत वृक्षारोपण कर पर्यावरण समृद्वि के महायज्ञ में अपनी आहूति दी गई ।आयोजन के दूसरे चरण में जिले के विभिन्न स्थानों से आए पत्रकारों ने संगठन को लेकर आपसी विचार विमर्श भी किया एवं कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।


आयोजन में मुख्यअतिथि के रूप में पेटलावद एसडीएम अनिल कुमार राठौर ने जिला पत्रकार संघ की विभिन्न इकाईयों के पदाधिकारियों के साथ मंदिर परिसर में जामुन, आंवला , नीम करंज, पीपल आदि वृक्षों का पौधारोपण किया गया ।एसडीएम का पुष्पमाला से स्वागत संघ के संरक्षक मनोज चतुर्वेदी, हरिशंकर पंवार , संजय भटेवरा ,जिलाध्यक्ष राजेश सोनी ,महासचिव अक्षय भटट आदि पदाधिकारियों द्वारा किया गया ।

इस अवसर पर अपने उदबोधन में एसडीएम अनिल कुमार राठौर ने कहा कि इस समय पूरी दुनिया वैश्विक तापक्रम वृद्वि की समस्या से जूझ रही है । जिला पत्रकार संघ ने वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित कर अपनी लेखकोत्तर भूमिका का निर्वहन किया है । उन्होंने कहा कि पत्रकार तटस्थ और पारदर्शी ढंग से जनससमयाओं पर लिखते है तो प्रशासन भी जनहित के कार्य करने में सफल होता है ।उन्होंने पत्रकारों से अपील की , कि वे जनहित के मुददों को संवेदनशीलता के साथ उठाए।


वृक्षारोपण कार्यक्रम के पश्चात जिला पत्रकार संघ पदाधिकारियों एवं विभिन्न इकाईयों के अध्यक्षों व जिला प्रतिनिधियों सहित कार्यकारिणी की एक महती बैठक आयोजित की गई । जिसमें संघ के सांगठनिक मुददों, सदस्यता विस्तार कार्यक्रम, एकजुटता तथा पत्रकार कल्याण के लिए संघ की दिशा निर्धारण जैसे विषयो पर गहन विचार मंथन किया गया ।

बैठक को सम्बोधित करते हुए संघ के संरक्षक मनोज चतुर्वेदी ने कहा कि जिला पत्रकार संघ वर्षों से अपने सदस्यों के साथ हर कदम पर खडा रहता है ।आगे भी संघ के हर साथी के साथ है। संरक्षक हरिशंकर पंवार ने कहा कि मौजूदा समय में पत्रकारिता संक्रमण काल से गुजर रही है ऐसे में हमें संगठन से अपने जुडाव को लेकर अलग ढंग से सोचना पडेगा ।
संरक्षक संजय भटेवरा ने अन्य संगठनों के द्वारा पद दिए जाने के साथ जिला पत्रकार संघ के साथ समानन्तर जुटाव की समस्या घातक सिद्व हो रही है ।


जिलाध्यक्ष राजेश सोनी ने कहा कि जिला पत्रकार संघ जिले का सबसे पुराना एकमात्र संगठन है जिसकी जिले भर में 40 इकाईयां है और सभी इकाईयों के अध्यक्ष, पदाधिकारी और सदस्य इस वृहद परिवार के अभिन्न अंग है ।संगठन की मजबूती, एकता और तटस्थता को लेकर जल्द की जिले भर में सदस्यता विस्तार अभियान चलाया जाएगा जिसमें सदस्यता फॉर्म भरवाकर परिचय पत्र जारी करने का कार्य किया जाएगा ।

महासचिव अक्षय भटट ने कहा कि जिला पत्रकार संघ आतंरिक लोकतंत्र के सिद्वांत पर संचालित होता आया है । बैठक में पेटलावद वरिष्ठ पत्रकारमनोज जानी, पेटलावद तहसील कार्यवाहक अध्यक्ष निर्मल व्यास, पेटलावद नगर अध्यक्ष जितेश विश्वकर्मा,वरिष्ठ पत्रकार विरेन्द्र भटट, संजय पी लोढा, तन्मय चतुर्वेदी, धर्मेश सोनी,बामनिया नगरअध्यक्ष जितेन्द्र वैरागी, थांदला तहसील अध्यक्ष मनीष अहिरवार, थांदला रोड से सोहन परमार, पारा से डॉ. अनिल श्रीवास्तव एवं शैलेन्द्रसिंह राठौर, परवलिया से हरीश पांचाल, दिनेशचन्द्र वैरागी, काकनवानी से नरेश पांचाल, खवासा से मुकेश चौहान एवम अक्षय चौहान, भामल से सुनिल सोलंकी एवम नारायण पालरा ,मदरानी से महेश पांचाल, माण्डली से जितेन्द्र बसेर, भगोर से राजेश वैरागी, अर्जुन नायक, करवड से अंकित भण्डारी, बनी से जीवन पाटीदार ,ऋषभ गुप्ता, रामगढ से सुशील पाटीदार, झकनावदा से शुभम कोटडिया एवं संजय व्यास ,जामली से राहुल राठौड ,बरवेट से जगदीश प्रजापत एवं लक्की राठौड, सारंगी से संजय उपाध्याय एवं सुरेश परिहार, करडावद से रमेशचन्द्र सोलंकी एवं हेमंत राठौड, कुन्दनपुर से राधेश्याम परिहार ,केशवसिह ठाकुर,बामनिया से गौरव भंडारी,सुनिल डामर, उत्सव सोनी, आरिफ मंसूरी, सुमित राठौर, संतोप बसोड आदि ने प्रमुख रूप से सहभागिता की एवं संगठन की एकता, मजबूती, विश्वनीयता एवं तटस्थता को लेकर अपने विचार रखे।


आयोजन में संगठन के मार्गदर्शक रहे वरिष्ठ पत्रकार स्व. महेशचन्द्र जानी की स्मृति में प्रतिवर्ष जिले के पत्रकारों के लिए सतत क्रियाशील पत्रकारिता पुरूस्कार दिए जाने की घोषणा उनके सुपुत्र वरिष्ठ पत्रकार मनोज जानी द्वारा की गई ।इस अवसर युवा पत्रकार उत्सव सोनी का जन्मदिवस होने पर सभी पत्रकार साथियों द्वारा बधाई एवं शुभकामनाऐं दी गई । सारंगी के नगर अध्यक्ष संजय उपाध्यक्ष के द्वारा सतत 11 वीं बार बाबा अमरनाथ की यात्रा सफलतापूर्वक पूर्ण करने पर अभिनंदन किया गया । आयोजन के अंत में सहभोज का भी आयोजन किया गया । कार्यक्रम का संचालन संरक्षक हरिशंकर पंवार द्वारा किया गया। आभार बामनिया नगरअध्यक्ष जितेन्द्र वैरागी द्वारा व्यक्त किया गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!