Homeक्राइमसरदारपुर - पुलिस टीम ने शातिर ट्रैक्टर चोर गिरोह का पर्दाफाश, घटना...

सरदारपुर – पुलिस टीम ने शातिर ट्रैक्टर चोर गिरोह का पर्दाफाश, घटना के लिए दोस्त से बोलेरो वाहन पशुपतिनाथ मंदिर घूमने के बहाने लिया, 12 लाख रुपए कीमत के दो वाहन जब्त, चार आरोपी गिरफ्तार

सरदारपुर। तहसील ग्राम बोला में किसान के घर से हुई चोरी के मामले में पुलिस को सफलता मिल गई है। अज्ञात बदमाश घर के बाहर आंगन में खडे 7 लाख रुपए कीमत के ट्रैक्टर-ट्राली को चोरी करके ले गए थे, जिसे बेचने की फिराक में घुम रहे थे। इसी बीच पुलिस टीम ने दबिश दी व वारदात में शामिल पांच में से चार आरोपियों को अरेस्ट करते हुए 12 लाख रुपए कीमत के दो वाहनों को भी जब्त किया। बदमाशों ने टेक्टर को दालोद मंडी में स्थित एक ढाबे के पीछे छुपाकर रखा था, जिसे भी पुलिस लेकर थाने पर आई है।

टापरी में बैठे थे बदमाश –
दरअसल ग्राम बोला निवासी बाबुलाल पिता लक्ष्मण ने थाने पर आकर सूचना दी थी कि घटना दिनांक 26-27 दिसंबर की मध्यरात्रि को अज्ञात बदमाश घर के बाहर आंगन में खड़ा ट्रैक्टर-ट्राली चोरी करके ले गए है। क्षेत्र में किसानों के ट्रैक्टर चोरी होने के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा था, ऐसे में एसपी मनोज कुमार सिंह के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. इंद्रजीत बाकलवार के मार्गदर्शन में व एसडीओपी आशुतोष पटेल के नेतृत्व में में जांच शुरु की गई।

थाना प्रभारी प्रदीप खन्ना ने बताया कि प्रकरण दर्ज करने के बाद जांच के लिए एक टीम गठित की गई थी, टीम को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम बोला से ट्रेक्टर-ट्राली चोरी कर ले जाने वाले व्यक्ति ग्राम मौलाना में गुलाब भील के खेत मे बनी टापरी में बैठे है। साथ ही चोरी किए वाहन को कही पर बेचने की बातचीत कर रहे है। सूचना के बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची व बहादुर पिता नन्दराम, सचिन पिता चंपालाल राठौर, मनीष पिता मांगीलाल, औंकर पिता मोहन को अरेस्ट करके थाने पर लेकर आई।

मंदिर के लिए मांगी थी बोलेरो –
सरदारपुर एसडीओपी आशुतोष पटेल के अनुसार आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि फरार साथी गुलाब पिता नारसिंह भुरिया के साथ ग्राम बोला में रोड़ के पास खडे ट्रेक्टर को चोरी करने व बेचने की योजना बनाई थी जिसके बाद आरोपी बहादुर द्वारा बताया गया कि पायलेटिगं व आने जाने के लिए वाहन की जरूरत पडेगी। ऐसे में बहादुर अपने साथी गुलाब पिता नाहरसिंह को लेकर ग्राम धुलिया खेड़ी गया। जहां से बहादुर के दोस्त कमलेश से उसकी बोलेरो जीप क्रमांक एमपी-11 सीसी-1479 पशुपतिनाथ दर्शन करने जाने का बोलकर मांगकर लाए थे।

जिसके बाद किसान का वाहन चोरी किया था, घटना के बाद उक्त वाहन को फरार आरोपी गुलाब भुरिया के कहे अनुसार बेचने के लिए दलौदा मण्डी के पास छिपाकर रख दिया था तथा गुलाब उक्त चोरी के ट्रेक्टर-ट्राली को बेचने के लिए ग्राहकों की तलाश कर रहा था। आरोपियों ने बताया कि रात के अंधेरे में ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचकर ट्रैक्टरों की चोरी करते थे, इसके बाद फरार साथी गुलाब भूरिया को साथ लेकर मंदसौर जिले के दलौदा के निवासी प्रदीप शर्मा कुमावत को बेचते थे। अरेस्ट हुए आरोपियों में बहादुर के खिलाफ चोरी सहित कुल तीन प्रकरण पूर्व से दर्ज हैं।

आरोपियों को गिरफ्तार करने की कार्यवाही उपनिरीक्षक जेसी निनामा, भारतसिंह हटीला, रमाकांत शुक्ला, सउनि दशरथसिंह चौहान, मनोज परमार, संदीप सिंह बैंस, प्रधान आरक्षक गज्जुलाल वसुनिया, मोहनसिंह, आरक्षक रमेश नायक, प्रताप, शैतानमन, हरिशंकर, योगेश, प्रधान आरक्षक गुलाब, सैनिक राजेश व ऑपरेटर रवि पाटीदार महत्वपूर्ण योगदान रहा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!