Homeअपना शहरराजगढ़ - शिवरात्रि के अवसर पर शाही अंदाज में निकली भगवान शिव...

राजगढ़ – शिवरात्रि के अवसर पर शाही अंदाज में निकली भगवान शिव की बारात, भुत-प्रेत व अघोरी की टोली बनी बाराती, जगह-जगह हुआ स्वागत

राजगढ़। नगर के मालीपुरा स्थित मंशा महादेव मंदिर से शिव बारात भव्य शाही अंदाज में निकली गई। भगवान शिवजी के विग्रह को श्रंगारित पालकी में विराजित कर मंशा महोदव युवामंच द्वारा शिव बारात हर्षोल्लास के साथ निकाली गई। ढोल-नगाड़े, गाजे-बाजे और डीजे की ध्वनि पर नाचते हुए भुत-प्रेत, अघोरी टोली बाराती बनें।

बारात में सबसे आगे दो घोड़ी चल रही थी। इसके बाद आदिवासी वेषभुषा में युवतियों की टोली थिरकते चल रही थी। साथ ही मराठी व गुजराती ड्रेसकोड में युवतियां भी ढोल व डीजे के भक्ति गीतों पर नृत्य कर रही थी।

शिव बारात में बेलगाड़ी पर भगवान षिव व माता पार्वती, खाटुश्याम, विष्णु भगवान, प्रभु श्री राम-सीता, लक्ष्मण, हनुमान जी की झांकी आकर्षण का केंद्र रही। इस अवसर पर बालीपुरधाम के श्री योगेश जी महाराज ने भी शिरकत की। बाराती के रूप में कई शीवभक्त भी शामिल हुए और भगवान शीव की भक्ति में लीन रहकर जमकर नृत्य किया।

शिव बारात का नगर के अनेक सामाजिक संस्थाओं द्वारा पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया। बारात नगर के प्रमुख मार्गों का भ्रमण कर पुनः मंदिर पहुंची। इस दौरान सुरक्षा की दृष्टि से भारी पुलिस बल भी तैनात था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!