Homeधार्मिकदसाई - अतिप्राचीन रामरामेश्वर धाम से निकली भगवान शिव की शाही सवारी,...

दसाई – अतिप्राचीन रामरामेश्वर धाम से निकली भगवान शिव की शाही सवारी, भक्तों का उमड़ा सैलाब, कैबिनेट मंत्री नागरसिंह चौहान भी हुए शामिल

नरेंद्र पँवार @ दसाई। श्रावण माह के तीसरे सोमवार को अतिप्राचीन रामरामेश्वर धाम से भगवान शिव का भव्य डोला प्रातः 10 बजे प्रारम्भ हुआ। प्रातः भगवान शिव का महाभिषेक विद्वान पण्डितो द्वारा किया गया। जैसे ही महाभिषेक का समापन हूआ कि शिव के जयकारो से पाण्डाल गुंज उठा और भगवान शिव नगर भ्रमण के लिये निकल गये। कई वर्षो से रामरामेश्वरधाम वृक्षारोपण समिति के तत्वावधान में भव्य शाही सवारी का आयोजन किया जा रहा । यह आयोजन नगर सहित आसपास के लिये एक मिसाल हैं, जिसे देखने के लिए हजारों शिवभक्त उपस्थित रहते है।

शाही सवारी में सबसे आगे धर्म ध्वजा लेकर युवावर्ग चल रहे थे साथ ही बैडबाजो के मधूर गीतो पर युवावर्ग नृत्य कर रहे थे। भूतो की टोली ने शाही सवारी में चार चांद लगा दिए, साथ ही राधाकृष्ण की झांकी ने हर किसी का मनमोह लिया। तोपो की सलामी ने फुलो की बारिश कर दी।

शाही सवारी में डोले में विराजित शिवजी का नगर में घर-घर पूजा अर्चना की गई । जैसे ही रामरामेश्वर मन्दिर से डोला प्रारम्भ हुआ कुछ ही समय बाद इन्द्रदेव ने स्वंय बरसना प्रारम्भ कर दिया जिससें ऐसा लगता हैं इन्द्रदेव ने भी अपनी उपस्थिति देकर भगवान भोले का अभिषेक किया।

नगर में निकली भव्य शाही सवारी का कई मंचो से स्वागत किया गया। स्वागत में केले, रसना, फरियाली खिचडी, केसर का दुध, केले की चिप्स, लडडु सहित कई प्रकार के स्टाल लगाये गए थे जिसका पूरा-पूरा आनंद शिव भक्तो ने उठाया।

वही अनुसूचित जाति कल्याण मंत्री नागरसिह चौहान ने शाही सवारी में शामिल होकर भगवान शिव की पूजा अर्चना की। मंत्री चौहान ने दसाई के अन्य कार्यक्रम में भी सहभागीता की।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!