Homeराजनीतिसरदारपुर - मुख्यमंत्री के अमझेरा दौरे से पहले विधायक ग्रेवाल ने विभिन्न...

सरदारपुर – मुख्यमंत्री के अमझेरा दौरे से पहले विधायक ग्रेवाल ने विभिन्न मांगों को लेकर मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

सरदारपुर। आगामी 25 अगस्त रविवार को सरदारपुर विधानसभा के अमझेरा में प्रदेश के मुख्यमंत्री डाॅ. मोहन यादव का दौरा प्रस्तावित है। मुख्यमंत्री डाॅ. मोहन यादव संस्कृति विभाग द्वारा आयोजित भगवान श्रीकृष्ण पर आधारित भजन एवं रासलीला कार्यक्रम मे शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री के प्रस्तावित दौरे से पहले विधायक प्रताप ग्रेवाल ने गुरूवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है पत्र मे बताया गया है कि दिनांक 07 फरवरी 2024 को महामहिम राज्यपाल के अभिभाषण मे प्रदेश के मुख्यमंत्री डाॅ. मोहन यादव द्वारा कहा गया था कि प्रदेश में जहाॅ-जहाॅ भगवान श्रीराम और श्रीकृष्ण के चरण पड़े है उस स्थान को सरकार की तीर्थ स्थल के रूप में विकसित करने की योजना है तो सरदारपुर विधानसभा के अमझेरा में भी भगवान श्री कृष्ण के चरण पड़े है माॅ अमका झमका मंदिर जो कि रूक्मणी हरण स्थल भी है क्षैत्र की जनता को द्वापरकालीन अमका झमका मंदिर के जीर्णोद्वार एवं विकास की आस है अगर मुख्यमंत्री अमका झमका मंदिर एवं राज राजेश्वर महादेव मंदिर को तीर्थ के रूप मे विकसित करते है तो क्षैत्र की जनता मे खुशी होगी।

साथ ही मुख्यमंत्री द्वारा महामहिम राज्यपाल के अभिभाषण मे कहा गया था कि भारत की भूमि पर शूरवीरो की एक महान परम्परा है मेरी सरकार ने शूरवीरो के जीवन एवं बलिदान के प्रति आदरांजलि एवं भावी पीढी के लिए प्रेरणा स्वरूप वीर भारत संग्रहालय की स्थापना का निर्णय लिया है तो 1857 की क्रांति के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, अमर शहीद महाराव बख्तावरसिंह का महल परिसर वर्तमान मे जीर्ण शीर्ण अवस्था मे है अमझेरा एवं लालगढ के किले को राष्ट्रीय स्मारक द्योषित कर जीर्णेद्वार कर वीर शहीदो की शहादत को याद रखते हुए शहीद गैलरी का निर्माण किया जाए।

मुख्यमंत्री द्वारा दिनांक 02 मार्च 2024 को धार जिला मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम मे माण्डु उद्वहन सिंचाई परियोजना की स्वीकृती की द्योषणा की गई थी उस समय डीपीआर मे सरदारपुर विधानसभा के 84 ग्राम भी शामिल थे लेकिन बाद मे सरदारपुर के 84 ग्रामो को शामिल नही किया गया है। सरदारपुर विधानसभा के विभीन्न ग्रामो के हजारो किसानो को आपसे आस है कि सरदारपुर विधानसभा के 84 ग्रामो को पुनः माण्डु नर्मदा सिंचाई परियोजना मे शामिल किया जाए। सरदारपुर नगर के समीप स्थित प्राचीन झिर्णेश्वर धाम पहुच मार्ग नही होने से भक्तो को परेशानियो का सामना करना पडता है इसलिए सरदारपुर-भौपावर मार्ग से झिर्णेश्वर कुमारपाट तक डामरीकरण रोड की स्वीकृती प्रदान करने से भक्तो को आवागमन मे सुविधा होगी।

साथ ही वर्तमान मे धार जिले मे मनरेगा योजना से सुदूर सडक, पुलिया निर्माण कार्य बंद होने से आवागमन मे अत्यंत आवश्यक कार्य की स्वीकृती नही मिल रही है इसलिए मनरेगा योजना से सुदूर सडक, पुलिया निर्माण कार्य की स्वीकृती प्रदान करना प्रारंभ की जाए। उक्त जानकारी विधायक कार्यालय से विष्णु चौधरी द्वारा दी गई।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!