Homeअपना शहरराजगढ़ - त्यौहारों पर चाक-चौबंद रही पुलिस व प्रशासन की व्यवस्थाएं, सीसीटीवी...

राजगढ़ – त्यौहारों पर चाक-चौबंद रही पुलिस व प्रशासन की व्यवस्थाएं, सीसीटीवी व ड्रोन से हुई निगरानी, आयोजन के बाद धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं ने पुलिस व प्रशासन का किया सम्मान

राजगढ़। विगत पखवाड़े में ईद-मिलाद-उन नबी, डोल ग्यारस, अनंत चर्तुदशी, भागवत जी समापन धर्म यात्रा के अलावा कई चल समारोह के आयोजनो को पुलिस व प्रशासन ने मिलकर शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करवाए है। सीसीटीवी कैमरों से निगरानी के साथ ही अधिकारियों ने लगातार भ्रमण कर हर आयोजन को संपन्न करवाया। एसडीएम मेघा पंवार,एसडीओपी आशुतोष पटेल एवं तहसील मुकेश बामनिया ने पुलिस व प्रशासनिक अमले के साथ अपनी कार्य कुशलता का परिचय देते हुए। त्यौहारों में चाक चौबंद व्यवस्थाऐं बनाई रखी। अधिकारियों ने संवाद, समन्वय ,सामंजस्य के साथ इन त्योहारों को सौहार्द के साथ संपन्न करवाया।

प्रशासन एवं पुलिस ने इस बार त्योहारों को लेकर एक अलग की रणनीति पर काम किया जो कारगार साबित हुई। हर त्योहारों के पहले जहा शांति समिती की बैठके होती है वह इस बार भी हुई सभी धर्म के प्रमुखो एवं गणमान्य नागरिकों के साथ संवाद एंव समन्वय स्थापित किया गया। जहा-जहा पर चल समारोह का आयोजन हुआ वहा पर ड्रोन से विडीयो ग्राफी करवाई गई। राजगढ़ और सरदारपुर मे स्वंय एसडीएम और एसडीओपी ने पैदल भ्रमण कर संपूर्ण व्यवस्था देखी।

विद्युत विभाग के अधिकारियों को आयोजन के दौरान विद्युत आपुर्ति बाधित न हो इसके लिये विद्युत मंडल के कर्मचारीयो की तैनाती करवाई एवं सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस के साथ कोटवारों को भी मैदान मे उतारा गया। गणेश प्रतिमा विसर्जन के लिये पांच स्थानो पर सार्वजनिक कुंड बनाकर जनता से प्रतिमा विसर्जन की अपील की गई जिसकी सराहना की जाकर जनता ने भी पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते हुए कुंडों मे ही गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन किया।

वही राजगढ़ मे 13 मंदिरों पर श्रीमद भागवत महापुराण के समापन पर निकलने वाले ऐतिहासिक चल समारोह शांति व्यवस्था के साथ संपन्न करवाया। अधिकारियों की इस सफलता पर रिंगनोद में मुस्लिम समाज ने एसडीओपी आशुतोष पटेल का इस्तकबाल कर पुष्पहार से स्वागत कर सम्मान किया। वही राजगढ़ मे चार भुजा युवा मंच के द्वारा श्रीमद भागवत कथा के समापन अवसर पर निकले चल समारोह के बाद सम्मान समारोह मे तहसीलदार मुकेश बामनिया, एसडीओपी आशुतोष पटेल एव राजगढ़ टीआई संजय रावत का शाल श्रीफल भेंट कर सम्मान किया।

एसडीओपी आशुतोष पटेल ने कहा की सम्मान की हकदार क्षैत्र की जनता है, जिसने सौहार्द के साथ हर त्यौहार को उत्साह एवं खुशी के साथ मनाया। सुरक्षा व्यवस्था करना हमारा फर्ज था, जिसे हम लोगो ने सभी के साथ सहयोग एंव सामंजस्य स्थापित कर पूरा किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!