Homeधार जिलासरदारपुर - जनपद सदस्य श्रीमती दीक्षित ने महाराव बख्तावर सिंहजी राठौड़ के...

सरदारपुर – जनपद सदस्य श्रीमती दीक्षित ने महाराव बख्तावर सिंहजी राठौड़ के चित्र जिले के सभी कार्यालयों में लगाने की रखी मांग, अमझेरा के मुख्य मार्ग का भी हो नामकरण

सरदारपुर। मालवा माटी के अमर बलिदानी महाराव बख्तावर सिंहजी राठौड़ के चित्र को धार जिले के सभी शासकीय कार्यालय में अनिवार्य रूप से लगवाने की मांग को लेकर जनपद सदस्य नेहा शुभम दिक्षीत ने उद्योग मंत्री राजवर्धनसिंह दत्तीगांव को पत्र लिखा है।
जनपद सदस्य प्रतिनिधि शुभम दिक्षीत ने बताया कि शासकीय कार्यालयों की शोभा बढाते हुए बहुत से महान क्रांतिकारियों के चित्र लगे रहते है, जिससे अमर बलिदानियों को उचित सम्मान मिलता है।   महाराजा बख्तावर सिंहजी के नाम से शा.उ.मा.वि. का नामकरण व मेस्को डेम का नाम परिवर्तित कर महाराय के नाम से किया गया, इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए धार जिले के शासकीय कार्यालयों में मालवा माटी के महानायक का चित्र लगने के पश्चात महान क्रांतिकारी को और अधिक उचित सम्मान मिलेगा।

मुख्य मार्ग का किया जाए नामकरण –
जनपद सदस्य प्रतिनिधी शुभम दीक्षित ने बताया की एक पत्र ग्राम पंचायत अमझेरा को  सौंपकर मुख्य मार्ग का नाम बख्तावर सिंह जी के नाम पर करने की मांग की है। दीक्षित ने बताया कि अमझेरा के मुख्य मार्ग अस्पताल चौराहे से लेकर बस स्टैंड अमझेरा मार्ग को महाराव बख्तावर सिंह जी के नाम से नामकरण कर 26 जनवरी राष्ट्रीय पर्व के पावन अवसर पर घोषित किया जावे। जिससे नगर को अमर बलिदानी की एक और धरोहर प्राप्त होगी।    

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!