Homeसरदारपुर - विधानसभासरदारपुर - गणतंत्र दिवस पर ग्राम पंचायत भोपावर ने छात्रो को 5...

सरदारपुर – गणतंत्र दिवस पर ग्राम पंचायत भोपावर ने छात्रो को 5 हजार की अध्यापन सामग्री व 2500 रुपए नगद राशि पुरस्कार दी, सरपंच-उपसरपंच ने कहा – माध्यमिक विद्यालय को हाईस्कूल बनाने का सपना पूरा होगा  

सरदारपुर। ग्रामीण क्षेत्र में गणतंत्र दिवस की 74 वीं वर्षगांठ का उत्सव धूमधाम से मनाया गया। गांव मे छात्र छात्राओं ने प्रभात फेरी निकालकर स्वतंत्रता सेनानी और गण – तंत्र के निर्माताओ को नारे से याद किया। ग्राम भोपावर की एकीकृत शाला में युवा जिला पंचायत सदस्य गायत्री राजेन्द्र पुरोहित के मुख्य आतिथ्य में एवं सरपंच प्रतिनिधि मदन मखोड़ की अध्यक्षता व उपसरपंच हेमंत दांगी के विशेष आतिथ्य में छात्र छात्राओं ने सांस्कृतिक व रंगारंग कार्यक्रम की सुन्दर प्रस्तुति दी।

जिला पंचायत सदस्य पुरोहित ने ग्रामीण क्षेत्रों के छात्र-छात्राओं के रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि ऐसे आयोजन से ग्रामीण अंचलों की प्रतिभाए भारत के सर्वोच्च मंच की शान बढ़ाती है। गणतंत्र ने भारत के नागरिकों को मूलभूत अधिकार देकर मजबूत बनाने मे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। गणतंत्र ही भारत की आत्मा है। जिसके कारण ही आज हम आजादी की खुली हवा मे आनन्द की अनुभूति कर रहे है। कार्यक्रम के अध्यक्ष व विशेष अतिथि सरपंच प्रतिनिधि मखोड व दांगी ने छात्र छात्राओं के कार्यक्रम की सराहना करते हुए 5 हजार की अध्यापन सामग्री व 2 हजार 500 रुपए नगद पुरस्कार देकर छात्रों का उत्साहवर्धन किया। मखोड़ व दांगी ने छात्र, छात्राओं और नागरिकों को संबोधित करते हुए कहा कि 8 वी कक्षा की पढ़ाई के बाद छात्र, छात्राओं को सरदारपुर, राजगढ़, रिंगनोद पढ़ाई के लिए जाना पड़ता है। कई छात्र, छात्राएं 08 वी के बाद पढ़ाई छोड़ देते है। ग्राम पंचायत का प्रयास है कि वर्ष 2025 तक भोपावर विद्यालय का हाईस्कूल में उन्नयन हो जाए। ताकि यहां के छात्र गांव में ही अच्छी शिक्षा प्राप्त कर सके।

एकीकृत शाला माध्यमिक विद्यालय भोपावर के प्राचार्य प्रवीण कुमार चौहान ने अतिथियों से शाला की मूलभूत समस्याओं का समाधान करने का आग्रह करते हुए कहा कि गांव मे शहरो से बेहतर प्रतिभाएं है। लेकिन प्रतिभाओं को प्राविण्य बनाने के लिए गांवो के स्कूलो मे आधुनिक संसाधनो की मौजूदगी का अभाव बना हुआ है। यदि शासकीय स्कूलों मे भी अध्यापन के आधुनिक संसाधन उपलब्ध हो जाए तो गांव की प्रतिभाए भी शहरों की प्रतिभाओं के समानांतर खड़ी हो जाएगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!