Homeअपना शहरराजगढ़ - लक्ष्य सेंट्रल स्कूल में दो दिवसीय लक्ष्योत्सव का हुआ आगाज़,...

राजगढ़ – लक्ष्य सेंट्रल स्कूल में दो दिवसीय लक्ष्योत्सव का हुआ आगाज़, विद्यार्थियों ने दी विभिन्न प्रस्तुतियां, सांस्कृतिक गतिविधियों के माध्यम से उभर आती है बच्चों के अंदर छिपी हुई प्रतिभाएं – ज्योतिषाचार्य श्री भारद्वाज

राजगढ़। बच्चों के अंदर छिपी हुई प्रतिभाएं सांस्कृतिक गतिविधियों के माध्यम से उभर कर बाहर आती है। विद्यालय बच्चों में शिक्षा, संस्कार एवं अनुशासन के साथ ही साथ जीवन में निरंतर आगे बढ़ते रहने एवं सफलता प्राप्त करने का लक्ष्य बच्चों के जीवन में प्रेषित करता है। उक्त बातें लक्ष्य सेंट्रल स्कूल में आयोजित दो दिवसीय लक्ष्योत्सव के शुभारंभ अवसर पर मुख्य अतिथि माताजी मंदिर के ज्योतिषाचार्य श्री पुरूषोत्तमजी भारद्वाज ने अपने उद्बोधन में कही। श्री भारद्वाज ने कहा कि लक्ष्य सेंट्रल स्कूल द्वारा आयोजित लक्ष्योत्सव कार्यक्रम विद्यार्थियों में सांस्कृतिक, बौद्धिक एवं व्यवहारिक ज्ञान का संचार करता है।

लक्ष्य सेंट्रल स्कूल द्वारा आयोजित लक्ष्योत्सव का शुभारंभ अतिथियों द्वारा ज्ञान की देवी सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया गया। आयोजन में कक्षा नर्सरी से 12वीं तक के विद्यार्थियों ने विभिन्न प्रकार की सांस्कृतिक, धार्मिक एवं देश के ज्वलंत मुद्दों पर आधारित प्रस्तुतियां दी। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि ज्योतिषाचार्य श्री पुरुषोत्तमजी भारद्वाज, डॉ. एमएल जैन सरदारपुर, पूनमचंद मोलवा, कानालाल परवार सोहन मोलवा तथा संस्था संचालक अखिलेश मोलवा एवं डॉ.पुखराज परवार मंचासीन रहे।

बच्चों के विकास में विद्यालय की महत्वपूर्ण भूमिका – आयोजन को संबोधित करते हुए डॉ. एमएल जैन ने कहा कि राष्ट्र निर्माण हेतु विद्यार्थी, अभिभावक एवं शिक्षक मिलकर ही अपनी महती भूमिका निभाते हैं, विद्यालय द्वारा आयोजित समस्त कार्यक्रम बच्चों के सर्वांगीण विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। विद्यालय परिवार बच्चों के विकास के लिए हमेशा प्रयासरत रहा है, कोरोना काल के बाद से बच्चों में शिक्षा को लेकर जो अरुचि पैदा हुई है उक्त कार्यक्रमों के माध्यम से पुनः सकारात्मक दिशा दी जा सकती है सभी विद्यार्थी पढ़ाई के साथ नैतिक शिक्षा को प्राप्त करके उच्च स्थान को प्राप्त करें और अपने गांव क्षेत्र शिक्षकों एवं माता-पिता का नाम रोशन करें।

आयोजन में विद्यालय परिवार द्वारा समस्त अतिथियों का स्वागत एवं सम्मान किया गया। संस्था के प्राचार्य अर्जुन जाट द्वारा विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए किए जा रहे निरंतर प्रयास पर प्रकाश डाला तथा विद्यार्थियों को समस्त कार्यों में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करते हुए अपने लक्ष्य को प्राप्त करने हेतु प्रेरित किया। कार्यक्रम का संचालन संस्था के शिक्षक पीटर प्रसाद, शिक्षिका पूर्वी जैन एवं संस्था के विद्यार्थी शुभम चोयल, गौरव मोलवा, वैभव परवार, हर्षिता चोयल, आयुषी चौधरी व निहारिका शर्मा आदि ने किया। आभार विद्यालय की वरिष्ठ शिक्षिका सरोज शर्मा ने व्यक्त किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!