Homeअपना शहरराजगढ़ - एक घण्टे से ज्यादा समय तक जलता रहा टैंकर, बड़ा...

राजगढ़ – एक घण्टे से ज्यादा समय तक जलता रहा टैंकर, बड़ा हादसा होने से टला, पैट्रोल पम्प पर खाली हो रहा था टैंकर, पम्प संचालक की और से कोई नही आया मीडिया के सामने

राजगढ़। नगर के अति व्यस्ततम कुक्षी नाका पर स्थित पैट्रोल पम्प पर पैट्रोलियम पदार्थ से भरे टैंकर में अचानक आग लग गई। यह आग उस वक्त लगी जब टैंकर पैट्रोल पम्प पर डीजल ख़ाली कर रहा था। आग लगते ही टैंकर चालक ने टैंकर को पैट्रोल पम्प से निकालकर कुक्षी नाके पर खड़ा कर दिया। आग की लपटें उठते देख रहवासीयों में भगदड़ मच गई। इधर आग लगने की खबर लगते ही फायर वाहन मौके पर पहुँचे एवं आग पर काबू पाने की कोशिश की। वही पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुँचे एवं मौके पर मौजूद भीड़ को खदेड़ा। लगभग 1 घण्टे से अधिक समय के बाद आग पर काबू पाया गया। वही हादसे को लेकर पम्प संचालक के मैनेजर एवं कर्मचारी मीडिया से बचते रहें एवं पुरे मामले में कुछ भी कहने को राजी नही हुए।

आग का कारण अभी अज्ञात – 
प्रत्यक्ष दर्शियों ने जो बताया उसके अनुसार लगभग 5 बजे कुक्षी नाका स्थित मण्डलेचा पैट्रोल पम्प पर टैंकर क्रमांक एमपी 11 एच 0927 से डीजल खाली कर रहा था। तभी अचानक टैंकर में आग लग गई। आग लगते ही टैंकर के चालक ने हिम्मत दिखाते हुए टैंकर को पैट्रोल पम्प के बाहर निकालकर कुक्षी नाके पर खड़ा कर दिया। आग की बड़ी – बड़ी लपटे उठते देख कुक्षी नाका स्थित सभी दुकानदार एवं होटल संचालक वहाँ से निकल गए। तुरन्त ही जानकारी पाकर राजगढ़ नगर परिषद का फायर वाहन मौके पर पहुँचा एवं आग पर काबू पाने का प्रयास किया।

लगभग 1 घण्टे से अधिक जलता रहा टैंकर – 
पेट्रोलियम पदार्थ से भरे टैंकर में पैट्रोल था या डीजल इसकी पुष्टि नही हुई। लेकिन बताया यह जा रहा है कि टैंकर में डीजल भरा हुआ था। लगभग 1 घण्टे से अधिक समय तक टैंकर जलता रहा। इस बीच फायर वाहन द्वारा आग पर काबू पाने का हर संभव प्रयास किया गया। जब तक टैंकर से पैट्रोलियम पदार्थ खत्म नही हुआ तब तक टैंकर जलता ही रहा। आग लगने की जानकारी लगते ही नगर परिषद राजगढ़ के अलावा, नगर परिषद सरदारपुर, नगर परिषद धार एवं पीथमपुर पुलिस के दो फ़ायर वाहन मौके पर पहुँच चुके थे।

रास्ते किए बन्द, भीड़ को खदेड़ा –
हादसे की जानकारी लगते ही पुलिस मौके पर पहुँच गई एवं रास्तों को बंद कर इलाके को खाली करवाया। गुजरने वाले सभी वाहनों को मेला मैदान की और से निकाला गया। मौके पर सरदारपुर एसडीओपी एनके कांसोठिया, राजगढ़ एवं सरदारपुर टीआई पुलिस बल के पहुँचे एवं भीड़ को खदेड़ा। वही नगर परिषद अध्यक्ष भंवर सिंह बारोड़ भी मौके पर पहुँचे एवं उपस्थित भीड़ को पीछे हटने के लिए समझाइश दी।

बड़ा हादसा टला – 
हादसे में गनीमत यह रही की कोई जनहानि नही हुई। अगर टैंकर चालक टैंकर को पैट्रोल पम्प से बाहर नही निकालता तो बड़ा हादसा हो सकता था। कुक्षी नाके के समीप ही कई लोग निवास करते हैं एवं यह राजगढ़ के व्यस्त स्थान में से एक स्थान हैं। यहाँ होटल, ढाबे, गैरेज आदि की दुकानें भी संचालित होती हैं एवं झाबुआ और कुक्षी की और जाने वाले वाहन यही से गुजरते हैं।

पम्प संचालक की लापरवाही, बचते रहें मिडिया से –
मण्डलेचा पेट्रोल पम्प पर टैंकर ख़ाली करने के दौरान यह हादसा हुआ हैं। ऐसे में पम्प संचालक की लापरवाही सामने आई हैं। बताया जा रहा है कि पम्प पर आग बुझाने के पर्याप्त साधन भी नही थे। आग किस तरह और किन कारणों से लगी यह पूरा वाकया पैट्रोल पम्प पर लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हैं। जब मीडियाकर्मियों ने पम्प पर मौजूद कर्मचारियों से सीसीटीवी फुटेज दिखाने की मांग की तो वे टालमटोल करते रहें। वही पुरे मामले में पम्प संचालक एवं मैंनेजर ने मीडिया के कैमरों से बचते रहें। ऐसे में यही लगता है की कही ना कही इस हादसे के पीछे पम्प संचालक की लापरवाही हैं।

इनका कहना हैं –
टैंकर में आग लगी थी जिसे कड़ी मशक्कत के बाद काबू पा लिया गया हैं। जानकारी मिलते ही मौके पर पहुँच गए थे। हम जाँच कर रहें हैं जांच के बाद ही कुछ बता सकेंगे।
– एनके कांसोठिया एसडीओपी सरदारपुर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!